Sunday, February 5, 2023
HomeदेशCovid Variant BF.7: चीन में कोरोना के जोर पकड़ने के बाद WHO...

Covid Variant BF.7: चीन में कोरोना के जोर पकड़ने के बाद WHO का बड़ा बयान, कहा- ‘बेहद चिंतित…’

Covid Variant BF.7: WHO's big statement after Corona gained momentum in China, said- 'Extremely worried...'

- Advertisement -

चीन में कोरोना वायरस के एक बार फिर जोर पकड़ने पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने चिंता जताई है।मामलों में वृद्धि को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन को सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में टीकाकरण बढ़ाने की सलाह दी है। 

इस बीच, भारत में ओमिक्रॉन के ‘बीएफ.7’ सबटाइप के तीन मरीज पाए गए हैं, जिसके मामलों में चीन में बड़ी वृद्धि दर्ज की गई है। अब तक गुजरात में दो और ओडिशा में एक मरीज सामने आया है।

- Advertisement -

डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “चीन में बदलते हालात और गंभीर बीमारियों की बढ़ती संख्या विश्व स्वास्थ्य संगठन के लिए चिंता का कारण बन रही है।” 

इस मौके पर उन्होंने बीमारी की गंभीरता, अस्पताल में भर्ती मरीजों और किए गए उपायों के संबंध में विस्तार से जानकारी देने की अपील की.

- Advertisement -

“विश्व स्वास्थ्य संगठन चीन को सबसे अधिक जोखिम वाले लोगों को टीका लगाने में मदद कर रहा है। टेड्रोस ने कहा, हम स्वास्थ्य प्रणाली को सुचारू रूप से चलाने और चिकित्सा सहायता के लिए उनकी मदद करना जारी रखेंगे।

चीन ने 2020 से देश में सख्त प्रतिबंधों के तहत ‘जीरो कोविड’ नीति अपनाई है। लेकिन बढ़ते जन असंतोष और अर्थव्यवस्था पर प्रभाव के कारण, सरकार ने दिसंबर की शुरुआत में बिना किसी सूचना के कई प्रतिबंधों में ढील दे दी थी।लेकिन इसके बाद मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments