Home देश कोरोना का कहर: दिल्‍ली कैंसर इंस्टीट्यूट में तीन नए केस मिले

कोरोना का कहर: दिल्‍ली कैंसर इंस्टीट्यूट में तीन नए केस मिले

दिल्ली सरकार के अस्पताल, दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कोरोना के तीन और मामले सामने आए हैं. एक मरीज़, उस मरीज़ का अटेंडेंट और एक सिक्योरिटी गार्ड को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले इसी अस्पताल में 3 मरीज और 3 डॉक्टर समेत 22 मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

नई दिल्ली: Covid-19 pandemic: भारत सहित देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. दिल्ली सरकार के अस्पताल, दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कोरोना के तीन और मामले सामने आए हैं. एक मरीज़, उस मरीज़ का अटेंडेंट और एक सिक्योरिटी गार्ड को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

इससे पहले इसी अस्पताल में 3 मरीज और 3 डॉक्टर समेत 22 मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. दरअसल संक्रमण का मामला तब शुरू हुआ जब इस अस्पताल के एक डॉक्टर के भाई यूके से आए थे जिसके बाद डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुए. इसके बाद संक्रमण का जो सिलसिला शुरू हुआ वह अब तक थमा नहीं है.

- Advertisement -

गौरतलब है कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है.

Ramayan ने तोड़े रिकॉर्ड्स, TRP रेस में सबको पछाड़ सबसे आगे रामायण(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -

दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं.  स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी सोमवार सुबह के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9152 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 796 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 857 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

केंद्र सरकार ने कोरोना से बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है. हाल ही में सीएम ने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक की है, जिसमें लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर सहमति बनी है, कुछ राज्‍य को अपने यहां लॉकडाउन की अवधि बढ़ा भी चुके हैं.देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. महाराष्‍ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. महानगरों की बात करें तो मुंबई और दिल्‍ली में कोरोना के केसों की संख्‍या में लगातार इज़ाफा हो रहा है. 

यह भी पढ़े :  Bird Flue Explained: The return of bird FLU ; बर्ड फ्लू संक्रमण
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,566FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

अब डोनाल्ड ट्रंप की भाषा बोलने वाली सांसद का ट्विटर अकाउंट बंद

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरह चुनाव में धोखाधड़ी का दावा करने वाली अमेरिका की रिपब्लिकन सांसद मरजोरी टेलर ग्रीन...
यह भी पढ़े :  प्रदेश की नई आबकारी नीति को मंजूरी, कोरोना के चलते लाइसेंसधारकों को राहत

‘धाकड़’ बनकर कंगना रनोट मचा रहीं क़त्ले-आम, इस तारीख़ को सिनेमाघरों में होगी रिलीज़

x