Sunday, January 29, 2023
Homeदेशश्रीराम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस ने राहुल गांधी की भगवान...

श्रीराम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस ने राहुल गांधी की भगवान श्री राम से की तुलना! 

Congress, which denies the existence of Shri Ram, compared Rahul Gandhi to Lord Shri Ram!

- Advertisement -

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान श्रीराम से कर दी है और एक नया विवाद छिड़ गया है और अब इसमें विश्व हिंदू परिषद भी कूद पड़ा है. ‘श्री राम के अस्तित्व को नकारने वालों की तुलना आप श्रीराम से कैसे कर सकते हैं? विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि यह कांग्रेस की राजनीति के सबसे निचले स्तर पर पहुंच जाने की हद है.

कन्याकुमारी से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो’ यात्रा दिल्ली आ चुकी है और लगभग 3000 किलोमीटर के सफर में हमें कहीं भी नफरत और हिंसा नहीं दिखी. राहुल गांधी ने लाल किले पर अपने भाषण में कहा था कि यह यात्रा समाज को जोड़ने के लिए है . उस पर, ‘अपने दादा फिरोज गांधी को कौन भूल गया। जो अपनी मां के साथ नहीं रह सकते, जो अपने परिवार से नहीं जुड़ सकते, वे अब देश को जोड़ने जा रहे हैं, बंसल ने मजाक उड़ाया।

- Advertisement -

राहुल गांधी दिल्ली की कड़कड़ाती ठंड में सिर्फ टी-शर्ट पहनकर महापुरुषों की समाधि पर गए। इसका जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘राहुल गांधी योगी-तपस्वी हैं और भारत जोड़ो यात्रा उनकी तपस्या है। राहुल गांधी को महापुरुष कहना चाहिए। श्रीराम हर जगह नहीं जा सकते थे, लेकिन उनके चरण पहुंच जाते थे। भरत उन्हें जगह-जगह ले गए। हमने उत्तर प्रदेश को भी पादुकाएं पहुंचाईं, अब श्रीराम भी आएंगे’, राहुल गांधी की तुलना श्रीराम से की. इसकी तुलना में विश्व हिंदू परिषद जैसा हिंदुत्व संगठन नाराज है.

‘कांग्रेस ने श्रीराम के अस्तित्व को नकारा था। केंद्र की कांग्रेस सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा पेश किया कि राम का जन्म भारत में नहीं हुआ। अब वही कांग्रेस पार्टी राम चरण की बात कर रही है। कहना पड़ेगा कि यह अच्छी बात है कि कांग्रेस श्रीराम का नाम लेने लगी है। 

- Advertisement -

लेकिन, कम से कम तुलना को तो निष्पक्ष बनाइए। आप श्री राम की तुलना किससे कर रहे हैं? भगवान राम की तुलना श्रीराम का विरोध करने वालों से की जा रही है। मासूम बच्चों के मन को भारत विरोधी भाव से प्रदूषित करने वाले सलमान खुर्शीद के बयानों को विनाश के विपरीत ज्ञान कहा जाना चाहिए। विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने मांग की है कि कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी इस हरकत के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.

आधे मन का उपहास!

दिल्ली में कड़ाके की ठंड है और राहुल गांधी ने सुबह 7-8 डिग्री सेल्सियस तापमान में टी-शर्ट पहनकर पदयात्रा में हिस्सा लिया. इसका जिक्र करते हुए कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी की आलोचना की थी. बीजेपी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने उन्हें करारा जवाब दिया. ‘आज सुबह मैं इंडिया गेट पर यूरोप के दो पर्यटकों से मिला। वह हाफ ऑफ टी-शर्ट पहनकर सुबह टहलने आया था। मैंने उनसे पूछा कि क्या आप कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में हैं? इस पर वह हंस पड़े और कहा कि उन्हें कड़ाके की ठंड की आदत हो गई है। मालवीय ने ट्वीट कर एक बार फिर राहुल गांधी के टीशर्ट पहनने की आलोचना की है.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments