Friday, August 12, 2022
Homeदेशभारतीय सीमा में घुसा चीनी सैनिक, आईकार्ड समेत अहम दस्तावेज बरामद

भारतीय सीमा में घुसा चीनी सैनिक, आईकार्ड समेत अहम दस्तावेज बरामद

भारतीय सीमा में घुसा चीनी सैनिक, आईकार्ड समेत अहम दस्तावेज बरामद

- Advertisement -

नई दिल्ली: भारत-चीन (India- China) के बीच LAC पर जारी तनाव के बीच सुरक्षा बलों ने लद्दाख के चुमार-डेमचोक इलाके में एक चीनी सैनिक को पकड़ा है. पकडे गए चीनी सैनिक ने कहा कि उसने अनजाने में भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया होगा. जानकारी के अनुसार अभी चीनी सैनिक का आईकार्ड जब्त किया गया है, साथ ही कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद किए गए है . पकडे गए चीनी सैनिक का कहना है कि वो अपने याक की तलाश में भारतीय सीमा (Indian Border) में घुस आया था.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नियत प्रक्रिया का पालन करने के बाद स्थापित प्रोटोकॉल के अनुसार उसे चीनी सेना को वापस कर दिया जाएगा. PLA के इस सैनिक की पहचान कॉर्पोरल वांग या लांग (Corporal Wang Ya Long) के रूप में हुई है. भारतीय सेना ने उसे कठोर जलवायु परिस्थितियों से बचाने के लिए ऑक्सीजन, भोजन और गर्म कपड़े सहित चिकित्सा सहायता प्रदान की है.

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि लापता सैनिक के बारे में PLA ने भारतीय सेना को एक अनुरोध भेजा है.प्रोटोकॉल के अनुसार, सैनिक से पूछताछ और बाकी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद चुशूल-मोल्डो बैठक बिंदु पर उसे चीनी अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा.

Web Title : Chinese soldiers entered Indian border, Important documents including icard recovered

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group