Sunday, December 4, 2022
Homeदेशमंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा के बीच कैबिनेट की बैठक आज

मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा के बीच कैबिनेट की बैठक आज

- Advertisement -

डेस्क।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुधवार को आयोजित की जाएगी। बैठक का आयोजन केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाओं के बीच होने के चलते सभी की निगाहें इस पर टिकी हुई हैं। इस बीच जदयू अध्यक्ष नीतिश कुमार के भी मंगलवार को दिल्ली पहुंच जाने से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा और तेज हो गई है।

हालांकि सूत्रों ने यह भी इशारा दिया है कि बुधवार की बैठक में कोरोना महामारी के कारण हुई मौत से संबंधित मुआवजे को लेकर भी कोई अहम फैसला हो सकता है। दरअसल 2019 में एनडीए सरकार के सत्ता में लौटने के बाद से एक बार भी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं किया गया है।

- Advertisement -

कैबिनेट में शिवसेना और शिरोमणि अकाली दल के एनडीए से बाहर जाने और लोजपा कोटे से रामविलास पासवान के निधन के कारण कई जगह खाली चल रही हैं। इसके चलते मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा उठ रही थी। इन चर्चाओं को पिछले कुछ दिन में प्रधानमंत्री मोदी की गृह मंत्री अमित शाह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ लगातार कई बैठक होने से तेजी मिली है।

पीएम मोदी की तरफ से वरिष्ठ मंत्रियों के साथ सभी मंत्रालयों के कामकाज की दो बार समीक्षा किए जाने को भी विस्तार से ही जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों ने कुछ वरिष्ठ भाजपा नेताओं व एनडीए के सहयोगी दलों के कुछ सदस्यों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना जताई है।

- Advertisement -

इनमें असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम आगे चल रहा है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी हाल ही में पीएम से मुलाकात की है।

Also read- https://khabarsatta.com/india/covaxin-77-8-effective-expert-committee-of-dcgi-reviewed-know-the-special-things/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments