Homeदेशबड़ी खबर: बैंकों में FD कराने वालों की होगी बल्ले बल्ले, अब...

बड़ी खबर: बैंकों में FD कराने वालों की होगी बल्ले बल्ले, अब मिलेगा 7.90 फीसदी तक का ब्याज; जानें पूरी डिटेल

Big news: Those who get FD in banks will have bat bat, now interest up to 7.90 percent will be available; Know full details

- Advertisement -

आधुनिकता के दौर में पैसे का बोलबाला है, यहां एक कहावत है ना बाप बड़ा ना भैया सबसे बड़ा रुपैया यह कहावत चरितार्थ हो रही है।

इस समय 21वीं सदी के तीसरे दशक का दूसरा साल चल रहा है और इस समय लोगों के लिए पैसा ही सबसे महत्वपूर्ण जरिया है। लोग पैसे को बचत कर इन्वेस्ट कर रहे हैं और काफी मुनाफा भी कमा रहे हैं।

- Advertisement -

ऐसे में कई लोग अपने पैसे को बैंकों में जमा कर रखते हैं या फिर एफडी करवाते हैं जिससे उन्हें बैंकों के द्वारा अच्छा ब्याज मिल सके।

दरअसल आधुनिकता के दौर में लोग या तो पैसों को बैंकों में जमा करते हैं या फिर उन्हीं पैसों को कहीं इन्वेस्ट कर अच्छा मुनाफा कमाते हैं, लेकिन अगर बैंकों में आपने एफडी करवा रखी है तो आपके लिए इस वक्त एक अच्छी खबर है।

- Advertisement -

दरअसल एचडीएफसी, आईसीआईसीआई के साथ अब फेडरल बैंकों ने फिक्स डिपाजिट के ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है जिसका फायदा अब बैंक ग्राहकों को मिलने वाला है।

ब्याज दरों में की 15 से 25 फीसदी की वृद्धि

दरअसल श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस ने हाल ही में अपने ब्याज दरों में 15 से 25 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी है जिससे अब एफबी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी गई है। ऐसे में उन लोगों को लाभ मिलेगा जिनकी fd3 से लेकर 5 साल तक की है। वहीं 1 से 2 साल तक एफडी के लिए पुराना ब्याज ही मान्य रहेगा।

- Advertisement -

साधारण शब्दों में समझें तो अगर कोई व्यक्ति बैंक में 3 साल के लिए एफडी कर रहे हैं तो 25 में 25 बेसिक प्वाइंट की बढ़ोतरी की जाएगी।

वहीं 4 साल के लिए एफडी के ब्याज दर में 20 पॉइंट की वृद्धि होगी। इसी तरह 60 महीने की अवधि में 15 बेसिक प्वाइंट ब्याज दर में जोड़ा जाएगा। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 0.5 0% ब्याज दिया जाएगा बता दें कि यह बदलाव 20 मई 2022 से कर दिया गया है।

अगर किसी ने 12 महीने की अवधि करवाई है तो उन्हें 6.50% तक ब्याज मिलेगा। 24 महीने के लिए 6.75 प्रतिशत तक ब्याज दिया जाएगा। इसके साथ 36 महीने में 7.75 प्रतिशत 48 महीने से 7.80 प्रतिशत 60 महीना 7.90 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिल रहा है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments