Wednesday, September 28, 2022
Homeटेक्नोलॉजीBGMI Ban Row: बैटलग्राउंड डेवलपर क्राफ्टन मिलेंगे आईटी मंत्रालय के अधिकारियों से...

BGMI Ban Row: बैटलग्राउंड डेवलपर क्राफ्टन मिलेंगे आईटी मंत्रालय के अधिकारियों से…

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) को गुरुवार (28 जुलाई) को गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से हटा दिया गया।

- Advertisement -

नई दिल्ली: क्राफ्टन को एक और लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के बाद भारत में एक और झटका लगा, जिसे गुरुवार (28 जुलाई) को गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया गया। 

अब तक, न तो भारत सरकार और न ही क्राफ्टन ने लोकप्रिय खेल को हटाने के पीछे के कारण को साझा किया है।हालांकि माना जा रहा है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार के आदेश पर यह फैसला लिया गया है। 

- Advertisement -

जवाब में, खेल के दक्षिण कोरियाई डेवलपर अब कथित तौर पर इस मुद्दे को हल करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के साथ बैठक करने की मांग कर रहे हैं। 

क्राफ्टन के प्रवक्ता ने प्रतिबंध के कारण के बारे में पूछे जाने पर MySmartPrice को बताया, “हम स्पष्ट कर रहे हैं कि कैसे Google Play स्टोर और ऐप स्टोर से BGMI को हटा दिया गया था और विशिष्ट जानकारी मिलने पर हम आपको बताएंगे।”  

- Advertisement -

क्राफ्टन के लिए, यह दूसरा उदाहरण है जब उनका लोकप्रिय शीर्षक भारतीय ऐप स्टोर से हटा दिया गया था। 2020 में, भारत सरकार ने एक और बहुचर्चित बैटल रॉयल गेम, PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया। 

उस समय, PUBG मोबाइल को कई अन्य ऐप्स के साथ हटा दिया गया था जिनका चीन से संबंध था। जबकि Kratfon दक्षिण कोरिया से बाहर स्थित है, इसके चीनी निवेशक Tencent को प्रतिबंध के पीछे प्रमुख कारण के रूप में देखा गया था। शीर्षक के डेवलपर्स और गेमर्स दोनों के लिए यह कदम चौंकाने वाला था। 

- Advertisement -

क्राफ्टन ने पिछले साल बीजीएमआई के साथ एक मजबूत वापसी की, कुछ ही समय में लाखों डाउनलोड प्राप्त किए। हालाँकि, अब BGMI को हटाने से शायद भारत में क्राफ्टन की परेशानी और बढ़ गई होगी। और इसके परिणामस्वरूप, कंपनी अब इस मुद्दे को हमेशा के लिए हल करने के लिए MeitY के साथ इस मामले पर चर्चा करने की योजना बना रही है। 

TalkEsport ने बताया कि खेल के कथित प्रतिबंध के संबंध में क्राफ्टन कल MeitY के अधिकारियों से मिलेंगे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि डेटा माइग्रेशन चिंताओं के साथ-साथ इसके कथित चीन लिंक के कारण गेम पर प्रतिबंध लगाया गया था।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group