BGMI: कुछ शर्तों के साथ भारत सरकार BGMI को करेगी अनबैन, रिपोर्ट्स का दावा

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
BGMI-unban-news

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Krafton’s Battlegrounds Mobile India को राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए हुए कुछ समय हो गया है । BGMI Unban Latest News: कुछ शर्तों के साथ भारत सरकार BGMI को करेगी अनबैन, रिपोर्ट्स का दावा

तब से, खेल की संभावित वापसी के बारे में कई अफवाहें और रिपोर्ट सामने आई हैं। यहां तक ​​कि डेवलपर्स ने हिट मोबाइल बैटल रॉयल शीर्षक को हटाने के लिए भारत सरकार के साथ काम करने के बारे में अपडेट साझा किए हैं।

हालांकि, ऐसा लगता है कि बीजीएमआई के आस-पास के निलंबन को हटाने पर कोई महत्वपूर्ण प्रगति नहीं हुई है।

BGMI Unban Latest News- जल्द ही वापसी कर सकता है

सरकार या डिवेलपर की ओर से अपडेट न मिलने के कारण स्थिति काफी विकट हो गई है। इसने कई खिलाड़ियों को बीजीएमआई को छोड़ने और कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल और न्यू स्टेट मोबाइल जैसे अन्य मोबाइल बैटल रॉयल खिताबों की ओर मुड़ने के लिए प्रेरित किया है । हालाँकि, ऐसा लग रहा था कि सारी उम्मीदें खत्म हो गई हैं, एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि खेल अंत में कुछ प्रतिबंधों के साथ वापसी कर सकता है।

News18 के मुताबिक , सूत्रों से पता चला है कि सरकार ने गेम को तीन महीने के लिए अनबैन करने की योजना बनाई है। क्राफ्टन इंडिया द्वारा अपनी वापसी से पहले खेल में महत्वपूर्ण बदलाव करने पर सहमति के बाद निलंबन को हटाया गया।

प्रतिबंध जिन्हें हम BGMI Return के रूप में देख सकते हैं

BGMI के लिए कुछ प्रतिबंध काफी सख्त हैं। इन सीमाओं की सूची में शामिल हैं:

  1. खेलने के घंटे का प्रतिबंध जोड़ा गया है, इसलिए खिलाड़ी इस पर बहुत अधिक समय नहीं बिता पाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ी 24×7 गेम नहीं खेल पाएंगे।
  2. सरकारी अधिकारियों ने विकासकर्ताओं से रक्त के रंग को लाल से अन्य विकल्पों में बदलने के लिए भी कहा है। इसके प्रतिबंध से पहले, बीजीएमआई के पास रक्त के रंग को हरे और नीले रंग में बदलने का विकल्प था, और यह जल्द ही आदर्श हो सकता है।
  3. खेल के कारण किसी भी हानिकारक घटना से निपटने के लिए खेल और बीजीएमआई सर्वर में आंतरिक परिवर्तन। इसका उद्देश्य युवा वयस्कों में खेल के कारण होने वाली लत और आत्महत्या या हत्या के किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण मामले से निपटना है।

अभी तक, खेल की वापसी की समयरेखा के बारे में कोई विवरण उपलब्ध नहीं है। हालांकि, यह संभावना है कि प्रशंसक यह सुनकर प्रसन्न होंगे कि बीजीएमआई हमेशा के लिए नहीं जा सकता है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment