Friday, January 21, 2022
Homeमनोरंजनस्पाइडर-मैन: नो वे होम मूवी रिव्यू: अभी तक की सर्वश्रेष्ठ स्पाइडी मूवी!

स्पाइडर-मैन: नो वे होम मूवी रिव्यू: अभी तक की सर्वश्रेष्ठ स्पाइडी मूवी!

यह हम में से कई लोगों को हमारे बचपन में वापस ले जाता है जो वर्तमान मार्वल फिल्मों के उत्साह को जीवित रखते हैं।

- Advertisement -

क्या अच्छा है:  आप पहले से ही बहुत सारी अच्छी चीजें जान सकते हैं, लेकिन जिस तरह से यह हमें परोसा जाता है, उससे आप अभी भी उतने ही आश्चर्यचकित होंगे

क्या बुरा है:  बहुत सारे रसोइये कुछ सामग्री को दूसरों की तुलना में स्वादिष्ट बनाते हैं (नहीं, वे किसी भी तरह से पकवान को खराब नहीं करते हैं)

- Advertisement -

लू ब्रेक:  डायपर कैरी करें!

देखें या नहीं?:  भले ही आपने आज तक कोई स्पाइडर-मैन फिल्म नहीं देखी हो, अपने आस-पास के प्रशंसकों के लिए इसे देखें!

- Advertisement -

पर उपलब्ध: नाट्य विमोचन

रनटाइम: 148 मिनट

- Advertisement -

यूजर रेटिंग:इसका मूल्याकंन करें      

जो लोग ‘फार फ्रॉम होम’ (2019) से सीधे बाहर आ रहे हैं, वे जानते हैं कि कैसे जेक गिलेनहाल के मिस्टीरियो ने “पीटर पार्कर ही स्पाइडर-मैन” को पूरी दुनिया के सामने पेश किया (और, जो इसे फार फ्रॉम देखे बिना पढ़ रहे हैं) घर, आप इस स्पॉइलर के लायक हैं)। 

इसकी कहानी उसी जगह से शुरू होती है जहां हम देखते हैं कि पीटर, उसकी प्रेमिका एमजे (ज़ेंडाया) और नेड (जैकब बैटलन) एक ही विवाद में मिस्टीरियो की हत्या में शामिल होने के कारण एक अच्छे कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका के चले जाने के बाद अगला संभावित बदला लेने वाला, स्पाइडी मदद के लिए कौन जाएगा? बेशक, थोर नहीं! वह डॉक्टर स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच) के पास जाता है, जो आश्चर्यजनक रूप से कुछ ‘तकनीकी मुद्दों’ के कारण जादूगर सर्वोच्च नहीं है। वह एक जादू करने के लिए सहमत है जो सभी को स्पाइडी की वास्तविक पहचान को भूल जाने देगा।

लेकिन, पीटर पीटर होने के नाते, मल्टीवर्स से प्राणियों के लिए वर्तमान समयरेखा में प्रवेश करने के लिए एक पोर्टल खोलने वाले मंत्र को गड़बड़ कर देता है। यह सारी अराजकता अलग-अलग समयरेखा के 5 खलनायकों को देती है, जिन्हें हम पहले भी देख चुके हैं। पीटर अपने दोस्तों के साथ कैसे गंदगी को साफ करेगा यह बाकी की कहानी है।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम मूवी रिव्यू आउट! (तस्वीर साभार: स्पाइडर-मैन: नो वे होम पोस्टर)

स्पाइडर-मैन: नो वे होम मूवी रिव्यू: स्क्रिप्ट एनालिसिस

निर्देशक जॉन वाट्स की पसंदीदा लेखन-जोड़ी-क्रिस मैककेना और एरिक सोमरस ने दुनिया भर में हर स्पाइडर-मैन प्रशंसक के लिए इस उन्मादपूर्ण भावनात्मक श्रद्धांजलि को कलमबद्ध किया और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप टोबी मैगुइरे के संस्करण या यहां तक ​​​​कि एंड्रयू गारफील्ड (मैं नहीं करता) तुम्हें पता है, लेकिन फिर भी…) यह कहानी सब कुछ जीवन से बड़ा रखने की मार्वल की परंपरा को बनाए रखने के साथ पुरानी यादों को वापस लाती है।

फिल्म समाप्त होने से ठीक पहले, मौरो फिओर का कैमरा एमजे द्वारा दिए गए पीटर के कॉफी कप पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसमें लिखा है, “हमें आपकी सेवा करने में खुशी है” और ऐसा तब होता है जब वह सभी अराजकता के बाद भी लोगों की मदद करने के लिए वर्दी दान कर रहा होता है। इस तरह के क्षण इसे मार्वल की अब तक की अधिक उद्देश्यपूर्ण फिल्मों में से एक बनाते हैं। 

यह भी सराहना करने का क्षण है कि पिछले कुछ वर्षों में सिनेमैटोग्राफरों ने स्पाइडी की उड़ान की अप्रत्याशित शैली की शूटिंग की शैली को कितनी अच्छी तरह से सिद्ध किया है। वे आभासी वास्तविकता के करीब पहुंच गए हैं (उड़ान के दौरान स्पाइडी के पीओवी शॉट्स के साथ) जैसा कि आप हेडसेट पहने बिना प्राप्त कर सकते हैं।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम मूवी रिव्यू: स्टार परफॉर्मेंस

हां, टोबी मागुइरे के पास मेरा पूरा दिल है, लेकिन हर बीतती फिल्म के साथ, टॉम हॉलैंड बस यह साबित करता रहता है कि मार्वल का फैसला उसके लिए सबसे अच्छा कैसे हो सकता है। हमने मार्वल की अन्य फिल्मों में टॉम के योगदान को देखा है और एक ही दृश्य में उनके सुखद होने से लेकर मार्मिक होने तक की सीमा से अवगत हैं।

यहां, उनका चरित्र भावनात्मक आघात से निपटने के लिए एक शानदार चाप का आनंद लेना जारी रखता है, अन्य समय के लोगों के लिए मित्रता और देखभाल करता है और ऐसी और चीजें जो सिर्फ स्क्रीन पर उनके द्वारा बनाए गए जादू को खराब कर सकती हैं।

Zendaya, जैसा कि अपेक्षित था, अभी भी केवल स्पाइडी की प्रेमिका है क्योंकि एमजे के लिए पिछली बार जब हमने उसे देखा था, उसके बारे में बहुत कुछ पता नहीं चला है। जैकब बटालोन की नेड भी इस बार स्पाइडी के ‘नए अधिक महत्वपूर्ण’ मित्रों द्वारा छायांकित है। 

बेनेडिक्ट कंबरबैच के डॉक्टर स्ट्रेंज को अपने ‘मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ की घोषणा करने के लिए एकदम सही लॉन्चपैड मिलता है क्योंकि वह उसी के लिए आधार देता है। कंबरबैच कुछ हूट-योग्य दृश्यों को निभाने वाले हमेशा के लिए शांत डॉक्टर स्ट्रेंज बना हुआ है। Marisa Tomei की Aunt May को इस बार बड़ी स्क्रीन पर उपस्थिति मिली है और यह निश्चित रूप से बिना किसी ठोस कारण के नहीं है।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम मूवी रिव्यू: निर्देशन, संगीत

ऐसा लगता है कि जॉन वाट्स होमकमिंग और फार फ्रॉम होम के साथ अभ्यास कर रहे थे, बस एक दिन स्पाइडरवर्स को अपनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म के साथ हिट कर दिया। यह केवल मुख्य चरित्र नहीं है जिसे वह सटीक रूप से प्राप्त करता है, यह खलनायक के साथ सुपरहीरो को मिलाने और मैश करने के इस पूरे ब्रह्मांड का नेतृत्व करने के बारे में है। इसके साथ, एक तरह से, उन्होंने टॉम हॉलैंड को बटन दबाने का मौका देते हुए सभी आवश्यक शीनिगन्स से भरा एक पार्टी बम बनाया है।

माइकल गियाचिनो अपने प्रभाव को अधिकतम करने के लिए सही समय पर इस्तेमाल किए गए सिम्फोनिक टुकड़ों के साथ भेस में चमत्कार करना जारी रखता है। उनका संगीत फिल्म के कुछ नहीं बल्कि कई महत्वपूर्ण दृश्यों के प्रभाव को खूबसूरती से बढ़ाता है।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम मूवी रिव्यू आउट! (तस्वीर साभार: स्पाइडर-मैन: नो वे होम पोस्टर)

स्पाइडर-मैन: नो वे होम मूवी रिव्यू: द लास्ट वर्ड

सभी ने कहा और किया, यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ स्पाइडी फिल्म होने से कहीं अधिक है । यह हम में से कई लोगों को हमारे बचपन में वापस ले जाता है जो वर्तमान मार्वल फिल्मों के उत्साह को जीवित रखते हैं।

चार सितारे

स्पाइडर मैन: नो वे होम ट्रेलर

स्पाइडर-मैन: नो वे होम 17 दिसंबर, 2021 को रिलीज़ होगी।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,719FansLike
13,738FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Most Popular