Thursday, December 1, 2022
Homeक्रिकेट.. तो अमीर हो जाएगा पाकिस्तान! अगर PAK World Cup जीत गया...

.. तो अमीर हो जाएगा पाकिस्तान! अगर PAK World Cup जीत गया तो मिलेंगे इतने करोड़; देखो भारत को क्या मिला

T20 World Cup Wining Prize: टी20 वर्ल्ड कप का ग्रैंड फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

- Advertisement -

T20 World Cup Wining Prize: टी20 वर्ल्ड कप का ग्रैंड फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. कई चौंकाने वाले ट्विस्ट के साथ इस साल का वर्ल्ड कप क्रिकेट प्रेमियों के बीच हिट रहा। हर मैच के साथ हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ जिसने उत्साह को बढ़ा दिया। 

सुपर 12 के ग्रुप से सेमीफाइनल चरण से गुजरने के बाद फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और इंग्लैंड की दो टीमें आमने-सामने होंगी। टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया और इंग्लैंड ने भारत को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. 

- Advertisement -

फाइनल मैच में अगर इंग्लैंड को धूल चटाती है तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पास अमीर बनने का मौका है। आईसीसी के ऐलान के मुताबिक पाकिस्तान को जो इनामी राशि मिल सकती है, उसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे, आइए जानते हैं विस्तार से..

T20 World Cup Wining Prize

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले आईसीसी ने इस साल की इनामी राशि की घोषणा की थी, मिली जानकारी के मुताबिक इस साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली टीम को 16 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 13 पुरस्कार के रूप में करोड़ 4 लाख रुपये। फाइनल राउंड में हारने वाली टीम को 8 लाख डॉलर यानी करीब 6 करोड़ रुपये का इनाम मिलेगा.

- Advertisement -

आईसीसी के ऐलान के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में सभी चारों टीमों को 4 लाख डॉलर यानी करीब 3 करोड़ 25 लाख रुपये मिलेंगे. इसके मुताबिक अब भारत और न्यूजीलैंड को 3 करोड़ के ईनाम से समझौता करना होगा।

इस बीच टीम इंडिया पर इंग्लैंड की जीत में सबसे बड़ा योगदान सलामी बल्लेबाजों का रहा, जिन्होंने बिना विकेट खोए टीम को इस लक्ष्य तक पहुंचाया. जोस बटलर ने नाबाद 80 और एलेक्स हेल्स ने नाबाद 86 रन बनाए। 

- Advertisement -

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 170 रन की नाबाद साझेदारी की। दूसरी ओर, पाकिस्तान, जो पूरे विश्व कप में अंडरडॉग रहा है, न्यूजीलैंड के खिलाफ एकतरफा जीत के साथ फाइनल में पहुंचा, क्योंकि उसके सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण समय पर फॉर्म में लौट आए।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments