Thursday, December 1, 2022
Homeक्रिकेटT20 World Cup 2022 : प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए प्रत्याशियों...

T20 World Cup 2022 : प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा; इनमें विराट समेत ‘ये’ 9 खिलाड़ी शामिल हैं

T20 World Cup 2022: Announcement of the names of the nominees for the Player of the Tournament; These include '9' players including Virat.

- Advertisement -

ICC T20 World Cup 2022 में भारतीय टीम का सफर खत्म हो गया है। लेकिन अब दो भारतीय खिलाड़ियों को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नॉमिनेट किया है। ICC ने शुक्रवार को 9 खिलाड़ियों की लिस्ट का ऐलान किया है. टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन बन सकता है। इस लिस्ट में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव दोनों को जगह मिली है.

इसके साथ ही इस लिस्ट में दो पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के तीन, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी ने इस सूची में जगह बनाई है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इसके बाद ही इस टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के नाम की घोषणा की जाएगी।

- Advertisement -

9 सदस्यीय समिति ने 2022 टी20 विश्व कप में उनके प्रदर्शन के आधार पर 9 खिलाड़ियों का चयन किया है। अब फैंस को इन 9 खिलाड़ियों के लिए वोट करना है। सबसे अधिक वोट प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में चुना जाएगा।

इन 9 खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नामित किया गया –

1. इस सूची में विराट कोहली सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने छह पारियों में पांच अर्द्धशतक के साथ 296 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने ये रन 136.40 के स्ट्राइक रेट और 98.66 की औसत से बनाए हैं। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी.

- Advertisement -

2. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्या ने छह मैचों में 189.68 के स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए। इस बीच सूर्या ने तीन अर्धशतक जड़े हैं. सूर्या इस समय ICC T20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं।

3. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शादाब खान हैं। शादाब पाकिस्तान के लिए बल्ले और गेंद दोनों से मजबूत रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के करो या मरो के मैच में शादाब ने अर्धशतक जड़कर टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। साथ ही गेंदबाजी करते हुए उन्होंने फाइनल मैच से पहले 10 विकेट लिए हैं। शादाब का इकोनॉमी रेट 6.59 है।

- Advertisement -

4. शाहीन शाह अफरीदी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन पहले दो मैचों में बिना विकेट लिए अफरीदी ने फाइनल मैच से पहले कुल 10 विकेट लिए।

5. सैम करण इस मेगा टूर्नामेंट में इंग्लैंड के लिए एक्स फैक्टर रहे हैं। डेथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी कमाल की थी. सैम कुरेन ने 10 विकेट लिए हैं और उनसे फाइनल में भी ऐसा ही करने की उम्मीद की जाएगी।

6. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पांच मैचों में 190 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 143.16 रहा है। बटलर ने इस टूर्नामेंट में दो अर्धशतक लगाए हैं। जिसमें भारत के खिलाफ नाबाद 80 रन शामिल हैं।

7. जिस तरह से एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड के लिए वापसी की है वह शानदार है। हेल्स टूर्नामेंट में अब तक इंग्लैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। हेल्स ने 148.59 के स्ट्राइक रेट से कुल 211 रन बनाए हैं।

8. सिकंदर राजा ने एक ऑलराउंडर के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी ने जिम्बाब्वे को सुपर-12 तक ले जाने और फिर पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। सिकंदर ने आठ मैचों में 219 रन बनाए हैं और कुल 10 विकेट भी लिए हैं।

9. श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा इस टूर्नामेंट में अब तक 15 विकेट ले चुके हैं। हसरंगा ने 6.41 की इकॉनमी रेट से रन बनाए हैं और 13.26 की औसत से विकेट लिए हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments