Thursday, December 1, 2022
Homeमध्य प्रदेशमध्यप्रदेश में 5G: उज्जैन के श्री महाकाल लोक से शुरू होगी Jio...

मध्यप्रदेश में 5G: उज्जैन के श्री महाकाल लोक से शुरू होगी Jio 5G सेवाएं, मिलेगी FREE 5G Service

5G in Madhya Pradesh: Jio 5G services will start from Shri Mahakal Lok of Ujjain, will get FREE 5G service

- Advertisement -

उज्जैन। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में जिओ 5G सर्विस (Jio 5g Service) की शुरुआत प्रदेश के उज्जैन नगर के महाकाल लोक (Mahakal Lok in Ujjain) से इसी माह के अंत से पहले होगी। मध्यप्रदेश में 5G सर्विस का उद्घाटन प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) करेंगे।

जियो की ओर से महाकाल लोक, खजुराहो और भेड़ाघाट समेत प्रमुख पर्यटक स्थलों पर फ्री वाई-फाई ज़ोन बनेंगे, जहां जियो 5जी सुविधा देगा। शिवराज सिंह इसी महीने इस सेवा की शुरुआत करेंगे।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि संचार क्षेत्र में हर दिन नित-नए आयाम जुड़ रहे हैं, और देश भर में उपभोक्ताओं को इनका लाभ दिलवाने के लिए कदम भी उठाए जा रहे है। मध्यप्रदेश में महाकाल की नगरी उज्जैन के श्री महाकाल लोक (Shri Mahakal Lok) से इसी माह 5जी टेलीकॉम सेवाएं शुरु हो रही हैं।

इन्दौर और भोपाल के अलावा अन्य धार्मिक आध्यात्मिक महत्व के स्थानों पर भी ये सेवाएं प्रारंभ करने की तैयारी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गुरुवार को मुंबई में मुम्बई में जनवरी में इन्दौर में हो रही है ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए निवेशकों को निमंत्रण भी दिया।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री ने मुम्बई में रिलायंस जियो के पदाधिकारियों के साथ हुई चर्चा के बाद बताया कि छतरपुर जिले के विश्व धरोहर स्थल खजुराहो और जबलपुर के निकट पर्यटन स्थल भेड़ाघाट में भी 5जी सर्विस के फ्री वाई-फाई जोन बनाए जाएंगे।

मध्यप्रदेश में रिलायंस जियो संचार क्षेत्र में सेवाएं देते हुए 50 प्रतिशत से अधिक मार्केट शेयर और रिलायंस रिटेल के स्टोर्स संचालित कर रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज टेलीकम्युनिकेशन के साथ-साथ कपड़ों, केमिकल्स, हाइड्रोकार्बन एक्सप्लोरेशन और फाइनेंशियल सर्विसेस में कारोबार कर रही हैं।

- Advertisement -

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments