Homeक्रिकेटLSG vs RCB IPL 2022 Eliminator Weather Forecast: क्या बारिश खेल बिगाड़...

LSG vs RCB IPL 2022 Eliminator Weather Forecast: क्या बारिश खेल बिगाड़ देगी? जाँच करें कि यदि खेल धुल जाता है तो कौन क्वालीफाई करता है

LSG vs RCB IPL 2022 Eliminator Weather Forecast: Will rain spoil the game? Check out who qualifies if the game is washed out | एलएसजी और आरसीबी के बीच आईपीएल 2022 एलिमिनेटर ईडन गार्डन में खेला जाना तय है, जिसमें एक अद्भुत जल निकासी प्रणाली है। हालाँकि, ये सभी चीजें काम नहीं कर सकती हैं अगर आंधी आती है।

- Advertisement -

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) कोलकाता के ईडन गार्डन में आज (25 मई) आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हॉर्न बजाने के लिए तैयार है। 

दोनों टीमें क्वालीफिकेशन की दिशा में एक और कदम उठाने की कोशिश करेंगी क्योंकि इस खेल के विजेता का सामना अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स से होगा। हालांकि आज हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

- Advertisement -

इस बीच, प्रशंसक कोलकाता में मौसम को लेकर चिंतित होंगे क्योंकि शहर एक ऐसे दौर से गुजर रहा है जहां दिन भर गर्म रहने के बाद शाम को लगातार बारिश हो रही है।

मौसम पोर्टल accuweather.com के अनुसार, बुधवार को कोलकाता का तापमान दिन के दौरान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और रात के दौरान 28 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। दोपहर में गरज के साथ छींटे पड़ रहे हैं।

- Advertisement -

लेकिन, प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि रात के दौरान बारिश की संभावना केवल 4% है, जबकि दिन के दौरान बारिश की संभावना 65% है। ईडन गार्डन्स में दिन में बारिश होने की पूरी संभावना है, हालांकि मैच शुरू होने के बाद आसमान साफ ​​रहने की उम्मीद है।

इसके अलावा, ईडन गार्डन में एक अद्भुत जल निकासी प्रणाली है जिसका अर्थ है कि खेल तब भी होगा जब मैच के आगे या मैच के दौरान हल्की बारिश हो।

अगर खेल धुल गया तो क्या होगा?

- Advertisement -

अगर खेल धुल जाता है तो लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2022 क्वालीफायर 2 में प्रवेश करेगा, जबकि आरसीबी का सफाया हो जाएगा।

आईपीएल के दिशानिर्देशों के अनुसार, “यदि आवश्यक हो तो प्लेऑफ मैच में ओवरों की संख्या कम की जा सकती है ताकि प्रत्येक पक्ष को पांच ओवर तक बल्लेबाजी करने का अवसर मिले।

एलिमिनेटर और प्रत्येक क्वालीफायर प्लेऑफ मैचों के लिए, यदि ऐसा नहीं होता है एक मूल दिन पर अतिरिक्त समय के अंत तक पूरा करने के लिए पांच ओवर के मैच को शेड्यूल करना संभव है, यदि शर्तें अनुमति देती हैं, तो टीमें संबंधित एलिमिनेटर या क्वालीफायर मैच के विजेता को निर्धारित करने के लिए सुपर ओवर खेलेंगी।

यदि सुपर ओवर यह संभव नहीं है कि नियमित सत्र के 70 मैचों के बाद लीग तालिका में सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाली टीम को संबंधित प्ले-ऑफ मैच या फाइनल का विजेता घोषित किया जाएगा।”

इसलिए, यदि एक सुपर ओवर संभव नहीं है, तो एलएसजी क्वालीफायर 2 में जगह बना लेगा क्योंकि केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही जबकि आरसीबी चौथे स्थान पर रही।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments