Homeदेशअसम एचएसएलसी रिजल्ट 2022 जल्द ही घोषित किया जाएगा; अपेक्षित तिथि यहाँ देखें:...

असम एचएसएलसी रिजल्ट 2022 जल्द ही घोषित किया जाएगा; अपेक्षित तिथि यहाँ देखें: Assam HSLC Result 2022

असम एचएसएलसी परिणाम 2022: परिणामों की घोषणा से पहले, अपेक्षित तिथि पर एक नज़र डालें और बोर्ड की वेबसाइट को कैसे नेविगेट करें।

- Advertisement -

नई दिल्ली : असम एचएसएलसी या कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा परिणाम 2022 (Assam HSLC or Class 10 board exam results 2022) जल्द ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (एसईबीए) द्वारा जारी किया जाएगा।

परिणाम कब उपलब्ध होंगे, इसकी सही तारीख अभी भी स्पष्ट नहीं है क्योंकि बोर्ड को SEBA हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) के परिणाम की तारीख और समय पर आधिकारिक घोषणा करना बाकी है। 

- Advertisement -

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि परिणाम घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org और resultsassam.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

Assam HSLC or Class 10 board exam results 2022

रिपोर्ट्स के मुताबिक मई के अंत या जून 2022 के पहले हफ्ते में नतीजे आने की संभावना है।

- Advertisement -

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (असम) ने अपनी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 15 मार्च से 31 मार्च तक आयोजित की थी। छात्र अब परिणाम आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। परिणामों की घोषणा से पहले, बोर्ड की वेबसाइट पर नेविगेट करने और किसी के परिणामों तक पहुंचने के बुनियादी चरण यहां दिए गए हैं।

असम एचएसएलसी या कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा परिणाम 2022 तक कैसे पहुंचें

  1. आधिकारिक वेबसाइट या  https://resultsassam.nic.in/ Sebaonline.org पर जाएं ।
  2. होमपेज पर ‘HSLC result 2022’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना रोल नंबर और अन्य सुरक्षा विवरण दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
  4. स्क्रीन पर, असम HSLC परिणाम प्रस्तुत किया जाएगा।
  5. भविष्य के संदर्भ के लिए दस्तावेज़ का एक प्रिंटआउट लें।

2022 में, छात्र 15 मार्च से 31 मार्च तक असम कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए और परीक्षाओं को दो पालियों में विभाजित किया गया। रिपोर्टों के अनुसार, SEBA HSLC परीक्षा के लिए 4 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था।

- Advertisement -

महामारी के कारण, 2021 में, असम कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई थी और छात्रों का केवल उनके आंतरिक मूल्यांकन परिणामों पर परीक्षण किया गया था। इसी तरह, 2020 में भी – जब भारत में महामारी फैली, तो परीक्षा में देरी हुई।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments