Sunday, February 5, 2023
Homeक्रिकेटIPL Mini Auction 2023: नीलामी से पहले इन स्टार प्लेयर का हैरान...

IPL Mini Auction 2023: नीलामी से पहले इन स्टार प्लेयर का हैरान करने वाला फैसला; सोलहवें सीज़न की नीलामी से वापस ले लिया

आईपीएल 2023 मिनी नीलामी, 23 दिसंबर 2022: इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद को आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए 40 लाख का बेस प्राइस मिला। उन्होंने यह फैसला टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने के लिए लिया है।

- Advertisement -

IPL मिनी ऑक्शन 2023 प्लेयर्स लिस्ट: आईपीएल के सोलहवें सीजन को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 16वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन प्रक्रिया आज कोच्चि में होगी। यह मिनी नीलामी प्रक्रिया दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी। हर देश के खिलाड़ी बड़ी से बड़ी और अमीर क्रिकेट लीग में खेलने को बेताब रहते हैं।

लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो इस अमीर लीग में खेलने से मना कर देता है। यह खिलाड़ी हैं इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद। स्टार खिलाड़ी ने अभी तक इंग्लैंड के लिए सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला है.

- Advertisement -

लेग स्पिनर रेहान ने इसी महीने 17 दिसंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में टेस्ट डेब्यू किया था। साथ ही उन्होंने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। इसके साथ ही रेहान के नाम डेब्यू मैच में सबसे कम उम्र में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है।

रेहान की असल कीमत थी 40 लाख रुपये –

- Advertisement -

इंग्लैंड के इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. उन्हें भी शॉर्टलिस्ट किया गया था। रेहान की असल कीमत 40 लाख रुपए थी। लेकिन नीलामी से एक दिन पहले उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं। साथ ही अपने काउंटी क्लब को भी समय देना चाहते हैं।

रेहान अहमद वर्तमान में काउंटी क्रिकेट में लीसेस्टरशायर के लिए खेलते हैं। जब उन्होंने आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम डाला तो दिग्गजों को उनसे करोड़ों रुपए मिलने की उम्मीद थी। इनमें इंग्लैंड टीम के मौजूदा कोच ब्रेंडन मैकुलम भी शामिल हैं। लेकिन रेहान ने नाम वापस लेकर सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

‘रेहान को अभी आईपीएल में खेलना चाहिए’ –

न्यूजीलैंड के पूर्व स्टार खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम की राय थी कि रेहान को अब आईपीएल में खेलना चाहिए। दूसरे खिलाड़ियों के साथ खेलने से उसे अलग अनुभव मिलेगा, जिससे उसे मदद मिलेगी। 18 साल की उम्र में रेहान पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन चुका है।

कितने खिलाड़ियों पर लगेगी बोली?

इस बार मिनी ऑक्शन में 405 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 405 क्रिकेटरों में से 273 भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि 132 विदेशी खिलाड़ी हैं। 132 विदेशी खिलाड़ियों में से 4 खिलाड़ी मित्र देशों के हैं। नीलामी में कुल 119 कैप्ड और 282 अनकैप्ड खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। सभी टीमें कुल 87 खिलाड़ी खरीद सकती हैं, जिसमें अधिकतम 30 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments