Wednesday, August 17, 2022
Homeक्रिकेटIPL 2021: कोलकाता ने बैंगलोर को 9 विकेट से हराया

IPL 2021: कोलकाता ने बैंगलोर को 9 विकेट से हराया

- Advertisement -

वरुण चक्रवर्ती (3/13) और आंद्रे रसेल (3/9) के शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 31वें मुकाबले में रयॉल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 9 विकेट से हरा दिया।

बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 92 रन बना कर ऑल आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने एक विकेट खो कर 10 ओवर में 94 रन बना कर मैच को जीत लिया।

- Advertisement -


सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 34 गेंदो में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन की शानदार पारी खेली, जबकि डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर ने तूफानी पारी खेलते हुए 37 गेंदों में सात चौकों एक छक्के के सहारे नाबाद 41 रन बनाए और केकआर को मैच जितवा दिया।

युजवेंद्र चहल ने बैंगलोर कि ओर से एक विकेट अपने नाम किया।

- Advertisement -

इससे पहले टॉस जीत कर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पर उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और ओपनिंग करने आए कप्तान कोहली पांच रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान के साथ ओपनिंग करने आए देवदत्त पडिक्कल ने पारी को संभालने की कोशीश की पर वह भी 20 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हो गए।


आरसीबी के लिए डेब्यू कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भारत का बल्ला भी खामोश रहा और वह 19 गेंदो में एक चौके कि मदद से 16 रन की पारी खेली।

- Advertisement -

टीम को ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स से काफी उम्मीद थी पर दोनो बल्लेबाजों में से किसी का बल्ला नहीं चला, दोनों बल्लेबाज क्रमस: 10 और 0 रन बनाकर आउट हो गए। सचिन बेबी 7, वनिंदु हसरंगा 0, काइल जैमिसन 4, हर्षल पटेल 12 मोहम्मद सिराज 8 और युजवेंद्र चहल 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

चक्रवर्ती और रसेल के अलावा केकेआर के तरफ से लॉकी फग्र्यूसन ने दो और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट अपने नाम किया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group