Monday, November 28, 2022
Homeक्रिकेटIPL 2020: मुंबई इंडियंस को आइपीएल में सबसे ज्यादा बार हराने वाली...

IPL 2020: मुंबई इंडियंस को आइपीएल में सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीम बनी चेन्नई सुपर किंग्स

- Advertisement -

नई दिल्ली। आइपीएल 2019 के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराकर खिताब जीता था तो वहीं 2020 सीजन के पहले ही मैच में सीएसके ने पटलवार करते हुए रोहित शर्मा की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। आइपीएल13 के ओपनिंग मैच में सीएसके का जलवा दिखा और टीम के बल्लेबाजों व गेंदबाजों ने मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया। पहले टीम के गेंदबाजों ने चैंपियन मुंबई के बल्लेबाजों को 162 रन पर रोक दिया और इसके बाद अंबाती रायुडू व फॉफ डुप्लेसिस ने मिलकर जीत के लिए मिले लक्ष्य को पूरा कर टीम को जीत दिला दी। हालांकि इस जीत के बाद भी कप्तान एम एस का कहना है कि काफी सुधार की गुंजाइश अभी टीम में है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल में ये सीएसके की 12वीं जीत थी और सीएसके मुंबई के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है। हालांकि सीएसके से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने भी मुंबई इंडियंस को 12 बार हराया है और दोनों ही टीमें संयुक्त रूप से एमआई को इस लीग में सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीम बन गई है। मुंबई को आइपीएल में सबसे ज्यादा बार हराने के मामले में दूसरे नंबर पर 11 जीत के साथ किंग्स इलेवन पंजाब मौजूद है। वहीं 10 जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम शामिल है। आरसीबी इस मामले में चौथे नंबर पर है और विराट की टीम ने मुंबई के खिलाफ आइपीएल में अब तक कुल 9 मैच जीते हैं।

- Advertisement -

आइपीएल में मुंबई इंडियंस को सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीम-

चेन्नई सुपर किंग्स – 12 बार

- Advertisement -

दिल्ली कैपिटल्स – 12 बार

किंग्स इलेवन पंजाब – 11बार

- Advertisement -

राजस्थान रॉयल्स – 10 बार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – 9 बार

आपको बता दें कि चेन्नई से पहले मैच में मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 162 रन बनाए थे और जीत के लिए मिले लक्ष्य को सीएसके ने 19.1 ओवर में हासिल कर लिया था और 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। सीएसके की जीत में अंबाती रायुडू व फॉफ डुप्लेसि की अर्धशतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments