Sunday, February 5, 2023
Homeक्रिकेटखुशखबरी! आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले BCCI ने दी खुशखबरी;...

खुशखबरी! आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले BCCI ने दी खुशखबरी; इन दोनों देशों के खिलाड़ी पूरे सीजन खेलेंगे

बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों और फैंस के लिए खुशखबरी का ऐलान किया है। वहीं, आईपीएल के सोलहवें सीजन की नीलामी आज कोच्चि में हो रही है।

- Advertisement -

आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले ही फैंस के लिए एक खुशखबरी है। क्योंकि इस बार आईपीएल का पूरा सीजन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. बीसीसीआई ने सभी टीमों को इस बारे में बता दिया है। 

इस साल से पहले विदेशी खिलाड़ी अपने देश की सीरीज में खेलने के लिए आईपीएल सीजन बीच में ही छोड़ देते थे। साथ ही नीलामी शुरू होने से पहले ही यह खबर मिलने से खुशी दोगुनी हो गई है।

- Advertisement -

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज जून के मध्य से शुरू होगी। यानी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इसके चलते दोनों टीमों के खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2023) के पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुक्रवार यानी आज कोच्चि में होगी. इस नीलामी के लिए 405 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। जिसमें सभी 10 टीमें 87 स्लॉट के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगी। 

- Advertisement -

आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने बड़ी भविष्यवाणी की है कि इस बार की आईपीएल नीलामी में बेन स्टोक्स को बड़ी रकम मिलेगी।

इयोन मोर्गन का कहना है कि स्टोक्स के पास न केवल नेतृत्व क्षमता है बल्कि अपार दबाव में खेलने का अनुभव भी है। इससे बेन स्टोक्स पर पैसों की बरसात हो सकती है।

- Advertisement -

आईपीएल नीलामी में कुल 10 टीमें होंगी, जिनके पास निश्चित संख्या में खिलाड़ी होंगे, जितनी राशि वे नीलामी में खर्च कर सकते हैं। मौजूदा समय में सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे ज्यादा रकम है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सबसे कम पर्स बैलेंस है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments