Home क्रिकेट CSK vs RR IPL 2020 Match LIVE: राजस्थान को तूफानी शुरुआत के बाद लगे दो झटके, सैमसन और मिलर...

CSK vs RR IPL 2020 Match LIVE: राजस्थान को तूफानी शुरुआत के बाद लगे दो झटके, सैमसन और मिलर आउट

नई दिल्ली। IPL 2020 CSK vs RR Match Live Score Updates: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2020 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स ने खबर लिखे जाने तक तीन विकेट के नुकसान पर 15 ओवर में 154 रन बना लिए हैं। फिलहाल, क्रीज पर स्टीव स्मिथ और राहुल तेबतिया मौजूद हैं हैं।

राजस्थान की पारी, सैमसन की फिफ्टी

- Advertisement -

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर की अनुपस्थिति में खुद कप्तान स्टीव स्मिथ ओपनिंग करने उतरे। उनका साथ देने के लिए युवा यशस्वी जायसवाल आए। जायसवाल अपना पहला आइपीएल मैच खेल रहे थे, लेकिन 6 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने उनको चलता किया। निराश होकर जायसवाल को वापस लौटना पड़ा। इसके बाद संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने स्मिथ के साथ 60 से ज्यादा रन की साझेदारी की।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने महज 19 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी। उनके करियर की ये 10वीं आइपीएल फिफ्टी थी। 32 गेंद पर वह 9 छक्का और 1 चौका लगाकर 74 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर तेजी से रन चुराने की कोशिश में रन आउट हुए।

- Advertisement -

आइपीएल के 13वें सीजन का ये चौथा मैच है। वहीं, शारजाह में ये पहला मैच खेला जा रहा है। इससे पहले अबू धाबी और दुबई में आइपीएल 2020 के मैच खेले गए हैं। अपने पहले मैच में राजस्थान के लिए चेन्नई की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर बिठाना पड़ा है, जिसने टीम को पिछला मैच जिताया था। दरअसल, चेन्नई ने अंबाती रायुडू को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है, जो पूरी तरह से फिट नहीं हैं। उनकी जगह रितुराज गायकवाड़ को जगह मिली है, जो हाल ही में कोरोना वायरस को मात देकर टीम में वापस आए हैं।

- Advertisement -

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, केदार जाधव, एमएस धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, दीपक चाहर, पीयूष चावला और लुंगी नगिदी।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, रोबिन उथप्पा, संजू सैमसन(विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर, टॉम कुर्रन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, राहुल तेवतिया और जयदेव उनादकट।

स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली RR को महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली CSK का सामना अपने पहले आइपीएल 2020 मैच में करना पड़ रहा है। सीएसके ने आइपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में मौजूदा आइपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को धूल चटाई थी। ऐसे में स्मिथ की सेना के सामने धौनी के लड़ाकों को रोकने की कड़ी चुनौती है। यहां तक कि राजस्थान रॉयल्स को तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का साथ नहीं मिलने वाला। बटलर क्वारंटाइन में हैं, जबकि स्टोक्स अभी न्यूजीलैंड में परिवार के साथ हैं।

CSK vs RR: Head to Head रिकॉर्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें, चेन्नई और राजस्थान के बीच आइपीएल के इतिहास में अब तक 21 मुकाबले हुए हैं। इन 21 मैचों में 14 बार चेन्नई की टीम को जीत मिली है, जबकि सिर्फ 7 बार राजस्थान रॉयल्स को जीत नसीब हो सकी है। हालांकि, इसमें आइपीएल 2008 का फाइनल भी शामिल है, जिसमें चेन्नई को राजस्थान ने हराया था और आइपीएल के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था।

राजस्थान रॉयल्य के सामने बटलर और स्टोक्स का विकल्प खोजना चुनौती होगी। हालांकि, टीम के पास मिलर और टॉम कुर्रन जैसे खिलाड़ी हैं, लेकिन बटलर और स्टोक्स का अपना अलग रुतबा है। वहीं, एमएस धौनी एक बार फिर से अपनी पुरानी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान मारने उतर सकते हैं, क्योंकि धौनी बहुत कम बदलाव अपनी प्लेइंग इलेवन में करते हैं।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
794FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

स्वास्थ्य मंत्रालय बोला-भारत प्रति 10 लाख की आबादी पर सबसे कम केस वाले देशों में शामिल

भारत प्रति दस लाख की आबादी पर कोरोना वायरस संक्रमण और इससे होने वाली मौतों के सबसे कम मामलों...

लद्दाख को चीन के भूभाग के तौर पर दिखाना : ट्विटर का जवाब पर्याप्त नहीं : मीनाक्षी लेखी

नयी दिल्ली: लद्दाख को चीन के भूभाग के तौर पर दिखाने के संबंध में संसदीय समिति के सामने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर का स्पष्टीकरण पर्याप्त नहीं...

कमांडर कॉन्फ्रेंस: सेना के शीर्ष अधिकारियों को संबोधित करेंगे राजनाथ सिंह, LAC पर कर सकते हैं चर्चा

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को यहां सेना के शीर्ष कमांडरों के चार दिन तक चलने वाले सम्मेलन को संबोधित करेंगे। साल में...

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में अगले आदेश तक सभी स्कूल रहेंगे बंद: सिसोदिया

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस कांफ्रेस कर कहा है कि दिल्ली में अगले आदेश तक...

बिहार विधानसभा चुनावः पहले चरण का मतदान जारी, 1 बजे तक 33.11 प्रतिशत वोटिंग

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो...
x