HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » Budget 2023 » Union Budget 2023 Date Time: केंद्रीय बजट 2023 की तारीख, समय और कहां Live देख पाएंगे निर्मला सीतारमण का भाषण; जानिए

Union Budget 2023 Date Time: केंद्रीय बजट 2023 की तारीख, समय और कहां Live देख पाएंगे निर्मला सीतारमण का भाषण; जानिए

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

Follow Us
Union Budget 2023 Date Time

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Union Budget 2023 Date Time: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी (बुधवार) को सुबह 11 बजे केंद्रीय बजट 2023 पेश करेंगी. 1 अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए यह सीतारमण का पांचवां सीधा बजट होगा. पिछले दो की तरह, केंद्रीय बजट 2023-24 भी पेपर लेस रूप में दिया जाएगा. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले यह मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट होगा.

अगले वित्तीय वर्ष (2023-24) के लिए वार्षिक बजट तैयार करने की औपचारिक कवायद 10 अक्टूबर से शुरू हुई।

बजट पेश करने का मंच 31 जनवरी को आर्थिक सर्वेक्षण की प्रस्तुति के साथ निर्धारित किया जाएगा।

Union Budget 2023: केंद्रीय बजट 2023 लाइव कहां देखें

कोई भी वित्त वर्ष 2023-2024 के लिए निर्मला सीतारमण के बजट की लाइव प्रस्तुति को संसद टीवी और दूरदर्शन पर देख सकता है. सीधा प्रसारण उनके यूट्यूब चैनलों पर भी उपलब्ध होगा. पत्र सूचना कार्यालय (PIB) बजट 2023 को अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी स्ट्रीम करेगा.

लोग अन्य समाचार चैनलों और YouTube पर भी देख सकते हैं. केंद्रीय बजट के लाइव अपडेट्स और विस्तृत विश्लेषण पढ़ने के लिए खबर सत्ता की वेबसाइट या ऐप पर जा सकते हैं।

केंद्रीय बजट मोबाइल ऐप – Union Budget Mobile App

संविधान द्वारा निर्धारित वार्षिक वित्तीय विवरण (आमतौर पर बजट के रूप में जाना जाता है), अनुदान की मांग (डीजी), वित्त विधेयक आदि सहित सभी 14 केंद्रीय बजट दस्तावेज परेशानी के लिए “Union Budget Mobile App” पर उपलब्ध होंगे- वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि संसद के सदस्यों और आम जनता द्वारा बजट दस्तावेजों की मुफ्त पहुंच.

ऐप द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) है और एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा. इसे केंद्रीय बजट वेब पोर्टल www.indiabudget.gov.in से भी डाउनलोड किया जा सकता है.

1 फरवरी, 2023 को संसद में वित्त मंत्री द्वारा बजट भाषण पूरा होने के बाद बजट दस्तावेज ऐप पर उपलब्ध होंगे.

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment