Saturday, January 22, 2022
Homeबॉलीवुडजानिए Khulbushan Kharbanda यानी, मिर्ज़ापुर के दादा जी के जीवन के बारे...

जानिए Khulbushan Kharbanda यानी, मिर्ज़ापुर के दादा जी के जीवन के बारे में सभी बातें

- Advertisement -
कुलभूषण खरबंदा(Khulbhushan Kharbanda) का जन्म 21 अक्टूबर 1944 को हुआ था। उन्होंने कई सारे थिएटर ग्रुप के लिए काम किया। उस वक्त के जमाने की सबसे महंगी फिल्म शान में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया था, जिसका नाम शाकाल था। यह किरदार आज भी लोगों के बीच काफी सुप्रसिद्ध है। इसमें कुलभूषण खरबंदा अपने दुश्मनों को मगरमच्छ के आगे डाल देते हैं। जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन, सुनील दत्त, सशी कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा भी थे। लगान, बॉर्डर और ऐसी कई सारी बढ़िया फिल्मों में कुलभूषण खरबंदा ने रोल निभाया है।

मिर्ज़ापुर के दादा जी:

मिर्जापुर वेब सीरीज में कुलभूषण खरबंदा के किरदार की जबरदस्त प्रशंसा हुई एवं में काफी समय तक चर्चा का विषय बने रहे। मिर्ज़ापुर में कुलभूषण खरबंदा ने दादाजी की यानी की पंकज त्रिपाठी के पिता का किरदार निभाया था। जो पैर से मज़लूम है और एक घटना के कारण उनके पैर खराब हो जाते हैं। इस वेब सीरीज में कुलभूषण खरबंदा मिर्ज़ापुर के असली बाहुबली होते हैं जो बाद में अपनी विरासत अपना पुत्र पंकज त्रिपाठी याज की अखंडानन्द त्रिपाठी को सौंप देते हैं। वेब सीरीज के अंतिम एपिसोड में उन्हें मार दिया जाता है।

परिवार:

परिवार की बात की जाए तो कुलभूषण खरबंदा की अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं। कुलभूषण खरबंदा को एक बेटी भी है।

इंस्टाग्राम विवाद:
पिछले साल कुलभूषण खरबंदा ने अपना एक इंस्टाग्राम बनाया था। जिसके बाद उन्हें कई सारे निंदा का सामना करना पड़ा। लोगों ने उनके निजी जीवन को मिर्ज़ापुर में निभाया गए दादा जी के किरदार से कंपेयर कर दिया। उसके बाद कमेंट में लोगों ने उन्हें जमकर गालियां दी। असल जिंदगी में वे काफी अच्छे इंसान है, एवं साधारण जीवन जीना पसन्द करते हैं।

संपत्ति:

कुल संपत्ति की बात की जाए तो कुलभूषण खरबंदा की कमाई 1 मिलियन से लेकर 5 बिलियन डॉलर तक है, जो भारतीय मूल्य ₹7 करोड़ से ज्यादा है। मुंबई में वह अपने घर में रहते हैं एवं बहुत काम पड़ने पर ही घर से बाहर निकलते हैं।
- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,740FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Most Popular