Wednesday, August 17, 2022
Homeबॉलीवुडजन्मदिन स्पेशल: कभी होटल में काम करती थी वाणी कपूर..फिर ऐसे तय...

जन्मदिन स्पेशल: कभी होटल में काम करती थी वाणी कपूर..फिर ऐसे तय किया बी-टाउन तक का शानदार सफर

- Advertisement -

साल 2013 में फिल्म शुद्ध देसी रोमांस से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस वाणी कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं।


दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली वाणी ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह बॉलीवुड के तमाम बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं।

- Advertisement -


चाहे रणवीर सिंह के साथ ‘बेफिक्रे’ हो या फिर ऋतिक रोशन के साथ ‘वॉर’, वाणी ने अपनी एक्टिंग से सभी को खुश किया है। वाणी अब अक्षय कुमार के साथ ‘बेल बॉटम’ फिल्म में भी नजर आ रही हैं।


लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि वाणी का पहले कभी बॉलीवुड से कोई नाता नहीं रहा है।वह फिल्मों में आने से पहले होटल में काम किया करती थीं।

- Advertisement -


आज वाणी अपना 33वां जन्मदिन बना रही हैं। जानिए कैसे वाणी ने दिल्ली से लेकर बी-टाउन तक का शानदार सफर किया और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।वाणी का जन्म 23 अगस्त 1988 को दिल्ली में हुआ था।उनके पिता का शिव कपूर का दिल्ली में फर्नीचर एक्सपोर्ट का बिजनेस है। जबकि मां डिम्पी कपूर मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करती हैं। वाणी कपूर ने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली से ही की है।

वाणी कपूर ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से टूरिज्म में बैचलर डिग्री भी हासिल की है।
उन्होंने टूरिज्म की पढ़ाई के बाद जयपुर के ओबेरॉय होटल्स एंड रिजॉर्ट में इंटर्नशिप कीऔर फिर उन्होंने आईटीसी होटल में भी काम भी किया था।वाणी ने होटल का काम छोड़कर मॉडलिंग में अपना लक आजमाना चाहा तो उनके पिता मॉडलिंग के खिलाफ थे।

- Advertisement -


लेकिन उनकी मां ने वाणी का साथ दिया। जिसके बाद उन्हें फेमस फैशन डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया और टेलीविजन विज्ञापनों में भी अभिनय करने का मौका मिला।वाणी ने करियर को बढ़ावा देने के लिए मुंबई का रुख किया और कई ऑडिशन दिए।


जिसके बाद उन्हें शुद्ध देसी रोमांस में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी मिला था।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group