Tuesday, May 17, 2022

83 Full Hd Movie Download: 83 मूवी ऑनलाइन देखें और Netflix पर देखने के लिए डाउनलोड करें

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

83 Full Hd Movie Download:” 24 दिसंबर, 2021 को, लंबे समय से प्रतीक्षित, बहुप्रतीक्षित, बड़ी टिकट वाली जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स फिल्म ’83 मूवी आखिरकार सिनेमाघरों में प्रवेश कर गई। वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम की 1983 विश्व कप जीतने की राह को दर्शाया गया है, जिसमें लॉर्ड्स इंग्लैंड में फाइनल में दो बार के विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज को हराना भी शामिल है। ब्लॉकबस्टर बजरंगी भाईजान (2015) का निर्देशन करने वाले कबीर खान निर्देशन के प्रभारी हैं।

83 Full Hd Movie Download

20 मार्च को, स्पोर्ट्स ड्रामा ’83 स्टार गोल्ड पर अपना सैटेलाइट टेलीविजन डेब्यू करेगा। दिसंबर में क्रिसमस वीकेंड के दौरान रिलीज हुई रणवीर सिंह-स्टारर फिल्म ने लेखन के समय 107 करोड़ की कमाई की है। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर हिंदी में उपलब्ध होगी, जिसमें डिज्नी+ हॉटस्टार पर अतिरिक्त भाषाएं उपलब्ध होंगी।

- Advertisement -

दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, रिलायंस एंटरटेनमेंट और 83 फिल्म लिमिटेड ने कबीर खान द्वारा निर्देशित और दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी द्वारा निर्मित 83, 2021 भारतीय हिंदी भाषा की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म का निर्माण किया। साजिद नाडियाडवाला, रिलायंस एंटरटेनमेंट, और 83 फिल्म लिमिटेड। फिल्म की साजिश और पटकथा कबीर खान और संजय पूरन सिंह चौहान, वासन बाला और सुमित अरोड़ा द्वारा सह-लिखित थी और 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम पर आधारित है। अध्यक्षता कपिल देव ने की।

83 Full Hd Movie Online Watch & Download

नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार इंडिया को पिछले महीने फिल्म के स्ट्रीमिंग अधिकारों के नए मालिकों के रूप में घोषित किया गया था। हालांकि, उपरोक्त प्लेटफार्मों के बारे में, फिल्म की वास्तविक रिलीज की तारीख का कोई संकेत नहीं है। पहले के पैटर्न के मुताबिक, यह ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अपने थियेट्रिकल डेब्यू के 30-45 दिनों के बाद उपलब्ध होना चाहिए। 15 दिसंबर, 2021 को फिल्म ने भारतीय सिनेमाघरों में डेब्यू किया। हालाँकि, आप 83 ऑनलाइन देख सकते हैं क्योंकि फिल्म के अधिकार इंटरनेट स्ट्रीमिंग, नेटफ्लिक्स और डिज़नी प्लस हॉटस्टार के लिए दो ओटीटी प्रदाताओं को बेचे गए थे।

यह भी पढ़े :  महेश बाबू की बेटी सितारा ने समांथा रूथ प्रभु को बताया 'बेस्ट फ्रेंड' और रश्मिका मंदाना को 'बहुत सुंदर'
- Advertisement -

निर्माताओं ने कहा था कि इंटरनेट रिलीज़ आठ सप्ताह तक ऑफ़लाइन रिलीज़ का पालन करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि फिल्म फरवरी 2022 में ओटीटी पर प्रकाशित होगी। प्लेटफॉर्म के आधार पर, 161 मिनट के वीडियो को 18 फरवरी या 25 फरवरी, 2022 को ऑनलाइन वितरित किए जाने की संभावना है।

80 Full Hd Movie release On Netflix?

अगर आपके पास नेटफ्लिक्स अकाउंट है तो आप फिल्म देख सकते हैं। मूल योजना $ 9.99 प्रति माह है, मानक योजना $ 15.99 है, और प्रीमियम योजना $ 19.99 है। यूनाइटेड किंगडम में, नेटफ्लिक्स की सदस्यता की कीमत £5.99 प्रति माह है। युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका में ग्राहक हर महीने $8.99 का भुगतान करते हैं। भारत में, नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन की कीमत लगभग 649 रुपये है।

- Advertisement -

हालांकि 83 फिल्में अवैध सेवाओं पर उपलब्ध हो सकती हैं, लेकिन आपको उनका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है। यदि आप ऐसी समुद्री डाकू वेबसाइटों पर जाते हैं, जो आमतौर पर असुरक्षित होती हैं, तो आपको बहुत अधिक शोर और रुकावट वाली हॉल-रिकॉर्डेड फिल्में दी जाएंगी। भले ही यह सच न हो, मुझे यकीन है कि समुद्री डाकू वेबसाइटों में बहुत सारे विज्ञापन और पॉप-अप होते हैं। सबसे अविश्वसनीय अनुभव को बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं है; इसके बजाय, कानूनी रूप से फिल्म देखने का विकल्प चुनें, जिससे प्रोडक्शन टीम को प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा।

यह भी पढ़े :  महेश बाबू का बॉलीवुड पर बड़ा बयान: बोले 'बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता' - देखें वायरल टिप्पणी!

80 Full Hd Movie Download

हालांकि, कबीर ने एक उत्तेजक डॉक्यू-ड्रामा तैयार किया है, जो तथ्यात्मक वृत्तचित्रों और बड़े पैमाने पर ब्लॉकबस्टर को गढ़ने में उनके अद्वितीय इतिहास के लिए धन्यवाद देता है।

पर्दे के पीछे की फुटेज, ड्रेसिंग रूम की बातचीत, और निश्चित रूप से, महत्वपूर्ण भारत-जिम्बाब्वे मैच (जिसे बीबीसी द्वारा प्रसारित नहीं किया गया था) में कपिल देव के विनाशकारी शतक का पुनर्निर्माण बड़े परदे के एक रोमांचक अनुभव के लिए गठबंधन करता है। 83 न केवल दलितों की जीत के भावनात्मक प्रभाव को दर्शाता है बल्कि एक लोकप्रिय स्थानीय भाषा में लिखा गया एक अच्छी तरह से शोधित रिकॉर्ड भी प्रदान करता है। फिल्म की शुरुआत में, यह तब स्पष्ट होता है जब कबीर हमें टीम फोटो के बारे में एक आकर्षक कथा प्रस्तुत करता है, जिसमें वास्तविक को कल्पना के साथ जोड़ा जाता है।

हालाँकि, कपिल देव के रूप में रणवीर सिंह का प्रदर्शन एक फैनबॉय के उत्साह को वास्तविक बनाता है। ढाई घंटे के लिए वह वस्तुतः कपिल देव बन जाता है, और वह इस दंगाई तस्वीर का धड़कता दिल है। रणवीर ने कपिल की कभी न हारने वाली मानसिकता पर कब्जा कर लिया और खुद को कैरिकेचर नहीं बनने दिया। यह केवल मोहक दांतेदार मुस्कान, बॉडी लैंग्वेज, प्रोस्थेटिक्स और विग के बारे में नहीं है। हरियाणा तूफान की अंग्रेजी क्रियाओं से रहित हो सकती है, लेकिन वह कार्रवाई का आदमी है। शायद शीर्षक से पहले एक अक्षर का अभाव स्पंदित कहानी और ‘कप्सी’ के चरित्र के लिए एक रूपक है, जो पूरी तरह से दिल और कोई द्वेष नहीं है।

यह भी पढ़े :  महेश बाबू की बेटी सितारा ने समांथा रूथ प्रभु को बताया 'बेस्ट फ्रेंड' और रश्मिका मंदाना को 'बहुत सुंदर'

83 movie review

83 के निर्माता: फिल्म ने सोशल मीडिया साइटों पर एक टीज़र पोस्ट किया, जिसमें कहानी को “खेल इतिहास में सबसे बड़ी अंडरडॉग कहानियों में से एक” के रूप में बिल किया गया, जिसने फिल्म के नाटकीय प्रीमियर से पहले रुचि पैदा की।

1983 के विश्व कप के बारे में एक दिलचस्प तथ्य यह है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल देव की अटूट 175 की कोई भी फिल्म ग्रुप स्टेज मैच में मौजूद नहीं है।

इसलिए यह देखना दिलचस्प था कि फिल्म निर्माता ने उस परिदृश्य को कैसे कैद किया होगा, जिसे कोई भी क्रिकेट प्रशंसक टूर्नामेंट की जीत की पूरी कहानी के साथ देखना चाहेगा!

कप्तान कपिल के रूप में रणवीर सिंह ने किया शानदार काम; वह चरित्र की त्वचा में आ गया। फिल्म आपको गर्व से भरते हुए आपको हंसाती है, ठंडक देती है।

खबर सत्ता होमपेजयहाँ क्लिक करें

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article