Sunday, December 4, 2022
Homeज्योतिष और वास्तुSawan 2022: सावन के महीने में ये काम करने से प्रसन्न होते...

Sawan 2022: सावन के महीने में ये काम करने से प्रसन्न होते हैं महादेव, हर परेशानी को करते हैं दूर

Sawan 2022: सावन के महीने में ये काम करने से प्रसन्न होते हैं महादेव, हर परेशानी को करते हैं दूर

- Advertisement -

Sawan 2022: साल के 12 महीनों में से एक सावन का महीना हिंदू धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है. सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है इसलिए इस महीने का महत्व और बढ़ जाता है.

इस महीने में भगवान शिव की आराधना करने से भोलेनाथ खुश हो जाते हैं और अपने भक्तों की हर मनोकामना को पूरा करते हैं. इसीलिए भोले के भक्त इस महीने का बेसब्री से इंतजार करते हैं.

- Advertisement -

ऐसी मान्यता है कि सावन के महीने भगवान शिव की श्रद्धा पूर्वक ढंग से पूजा की जाए, तो महादेव प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों के ऊपर कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं. भोलेनाथ की कृपा आने के बाद भक्तों के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं. उनके जीवन में खुशियों की बहार आ जाती है और उन्हें खूब तरक्की मिलती है.

उनका हर बिगड़ा काम बन जाता है और जिंदगी में जो अड़चनें आ रही हैं वह दूर हो जाती हैं. इस महीने में भगवान शिव की आराधना करने से सफलता के सभी द्वार खुल जाते हैं.

- Advertisement -

इसीलिए इस महीने को हर महीने से श्रेष्ठ माना गया है. इस महीने में कुछ विशेष उपाय भी बताए गए हैं. इन उपायों को श्रद्धा पूर्वक ढंग से करने से भगवान शिव की कृपा भक्तों पर बरसने लगेगी. आज हम आपको सावन के महीने में किए जाने वाले विशेष उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनको करने से भगवान शिव अपने भक्तों काफी प्रसन्न होते हैं.

Sawan 2022: सावन के महीने में करें ये उपाय

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सावन के महीने में कुछ जरूरी उपाय बताए गए हैं. जो आपकी आर्थित स्थिति को मजबूत करेंगे. बता दें कि यदि आपके घर की आर्थिक स्थिति तंगी चल रही है, कारोबार में काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है या नौकरी में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए आप सावन के महीने में पडने वाले मवार के दिन शिवलिंग पर अनार के जूस का अभिषेक करें. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न हो जाते हैं.

- Advertisement -

इसके अलावा अगर आपके और आपकी पत्नी के रिश्तों में काफी दरारें आ रहीं हैं दोनों के बीच संबंध ठीक नहीं हैं या आपका दांपत्य जीवन खुशहाली से नहीं बीत रहा है तो सावन के महीने में आपको शिवलिंग पर पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए.

इस उपाय को करने से दांपत्य जीवन में खुशहाली आ जाएगी और आप दोनों के संबंध फिर से मधुर होने लगेंगे. अगर आप किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं या आए दिन आप बीमार हो जाते हैं तो इस स्थिति से उबरने के लिए आपको सावन के महीने में रोजाना जल में काले तिल को मिलाना चाहिए.

उसके बाद उस जल से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. ऐसा करने से गंभीर से गंभीर बीमारियां से निजात मिलती है. यही नहीं यदि आपके जीवन में कई तरह की बाधाएं आ रही हैं और आपके बने हुए काम बिगड़ रहे हैं तब भी ये महीना आपके लिए शुभफलदायी होने वाला है इसके लिए बस आपको आपकी पत्नी को साथ मिलकर भगवान शिव और माता पार्वती को चावल से बनाई गई खीर चढ़ानी होगी. ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाले हर अड़चन दूर हो जाएंगी।

Also read- https://khabarsatta.com/astrology-and-architectural/guru-purnima-2021-today-is-guru-purnima-why-is-it-celebrated-and-what-is-its-religious-significance/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments