75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के रूप में सभी स्मारकों में प्रवेश निःशुल्क किया

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

75th-Independence

75वें स्वतंत्रता दिवस के साथ, केंद्र देश के कई हिस्सों में बाइक रैलियों को हरी झंडी दिखाने के साथ आजादी का अमृत महोत्सव को शानदार बनाने के लिए सभी प्रयास कर रहा है। 

इसी तरह के नोट पर, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने बुधवार को देश के सभी स्मारकों में सभी पर्यटकों और आगंतुकों के लिए प्रवेश निःशुल्क कर दिया। सभी संरक्षित स्मारकों में मुफ्त प्रवेश 5 अगस्त से 15 अगस्त के बीच लागू रहेगा।

इसे अपने ट्विटर हैंडल पर लेते हुए, केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने लिखा, “5-15 अगस्त को सभी स्मारकों में मुफ्त प्रवेश: ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ और 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के रूप में, एएसआई ने आगंतुकों / पर्यटकों के लिए प्रवेश मुक्त कर दिया है। 5-15 अगस्त, 2022 तक देश भर में इसके सभी संरक्षित स्मारकों/स्थलों के लिए।”

“प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष नियम, 1959 के नियम 6 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, महानिदेशक, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने निर्देश दिया कि सभी टिकट वाले केंद्रीय संरक्षित स्मारकों / पुरातत्व स्थलों पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और खंडहर। 

एएसआई ने एक आदेश में कहा, “भारत की आजादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर 5 अगस्त 2022 से 15 अगस्त 2022 तक सभी पुरातत्व स्थल संग्रहालयों में।”

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment