Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश'पीएम मोदी का संदेश उनके परिवार तक नहीं पहुंचा': कांग्रेस ने सोशल...

‘पीएम मोदी का संदेश उनके परिवार तक नहीं पहुंचा’: कांग्रेस ने सोशल मीडिया डीपी को ‘तिरंगा’ में बदला, RSS पर कटाक्ष किया

'PM's message did not reach his family': Congress changes social media DP to 'Tiranga', takes a dig at RSS

- Advertisement -

नई दिल्ली: जहां पीएम मोदी ने 76 वें स्वतंत्रता दिवस से पहले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया, जिसमें लोगों से राष्ट्रीय ध्वज के साथ सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अपनी प्रदर्शन तस्वीर बदलने का आग्रह किया गया, कांग्रेस पार्टी देशभक्ति के उत्साह में शामिल हो गई, लेकिन एक अलग अंदाज में। भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के हाथों में तिरंगा लिए कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी। 

एक सामूहिक आंदोलन के रूप में, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, और जयराम रमेश सहित अधिकांश नेताओं ने हाथ में तिरंगा लिए अपने प्रदर्शन चित्रों को नेहरू में बदल दिया। 

- Advertisement -

कांग्रेस ने तस्वीर को हिंदी में कैप्शन के साथ बदल दिया, “तिरंगा हमारे दिलों में है, यह हमारी रगों में खून की तरह है। 31 दिसंबर 1929 को पंडित नेहरू ने रावी नदी के तट पर तिरंगा फहराते हुए कहा था, ‘अब तिरंगा फहराया गया है, झुकना नहीं चाहिए।

इसमें कहा गया, ‘आइए हम सब इस तिरंगे को अपनी पहचान बनाएं, जो देश की अविभाजित एकता का संदेश देता है। जय हिन्द”

- Advertisement -

अभियान के बाद, #MyTirangaMyPride कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर हिंदी में पोस्ट किया, “1929 के लाहौर अधिवेशन में, रावी नदी के तट पर झंडा फहराते हुए, पंडित नेहरू ने कहा,” एक बार फिर आपको याद रखना होगा कि यह ध्वज है अब फहराया गया। जब तक एक भी भारतीय पुरुष, स्त्री, बच्चा जीवित है, यह तिरंगा नहीं झुकना चाहिए। देशवासियों ने ऐसा ही किया..

कांग्रेस नेता ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर भी कटाक्ष किया और कहा, “हम अपने नेता नेहरू की डीपी हाथों में तिरंगा लेकर रख रहे हैं। लेकिन लगता नहीं है कि प्रधानमंत्री का संदेश उनके परिवार तक पहुंचा है. जिन लोगों ने 52 साल तक नागपुर में अपने मुख्यालय में झंडा नहीं फहराया, क्या वे प्रधानमंत्री की बात सुनेंगे?

- Advertisement -

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी पवन खेड़ा ने आरएसएस और उसके प्रमुख मोहन भागवत की प्रोफाइल तस्वीरों के स्क्रीनशॉट साझा किए। 

यह पीएम मोदी द्वारा रविवार को #HarGharTiranga अभियान शुरू करने के बाद आया है, जिसमें भारतीय नागरिकों से 2 अगस्त से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया पर तिरंगे को अपने प्रदर्शन चित्र के रूप में रखने का आग्रह किया गया है। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group