Harsha Murder Case: बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा हत्याकांड में कासिफ, सैयद नदीम, रिहान समेत छह आरोपित गिरफ्तार, सभी छह का आपराधिक रिकॉर्ड

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Harsha-Murder-case

Harsha Murder Case: Six accused including Kasif, Syed Nadeem, Rihan arrested in Bajrang Dal worker Harsha murder case, criminal record of all six: शिवमोग्गा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने मंगलवार, 22 फरवरी को बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के मामले में कर्नाटक पुलिस ने अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एएनआई के अनुसार, एसपी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी 6 आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड है।

शीर्ष पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया गया कि कर्नाटक पुलिस ने हत्या के मामले में पूछताछ के लिए 12 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने आगे बताया कि हर्ष की हत्या के पीछे के मकसद को जानने के लिए प्रत्येक आरोपी से अलग से पूछताछ की जाएगी।

मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कासिफ (कासिफ), सैयद नदीम, मुजाहिद, रिहान उर्फ ​​कासी, अफान और आसिफ के रूप में हुई है। आरोपी कासिफ के खिलाफ कथित तौर पर दस आपराधिक मामले दर्ज हैं।

https://twitter.com/RajeshROfficial/status/1496096574870798338

मुख्य साजिशकर्ता सैयद नदीम और कासिफ और एक अन्य को 21 फरवरी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। अन्य तीन को मंगलवार 22 फरवरी को गिरफ्तार किया गया है।

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने कहा कि कुछ चश्मदीद गवाह थे जिन्होंने गवाही दी थी कि हर्ष का पीछा किया गया था और एक कार में उसके पास आने वाले आरोपियों ने उसे मार डाला था।

विशेष रूप से, कासिफ के रूप में पहचाने गए छह आरोपियों में से एक, जिसे 21 फरवरी को पकड़ा गया था, ने पूछताछ के दौरान यह भी स्वीकार किया था कि वह 4 अन्य लोगों के साथ एक कार में आया था और रविवार रात एक कैंटीन में चाय पीते समय हर्ष पर हमला किया था। धारदार हथियारों से हमला करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज स्कूल-कॉलेजों में भी अवकाश घोषित कर दिया है। यहां सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा भी लागू है।

हर्ष की 20 फरवरी की रात भारती नगर में कथित तौर पर सात लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। हर्ष हिंदू संगठन, बजरंग दल के सदस्य थे, और उन्हें स्कूलों और कॉलेजों के ड्रेस कोड में एकरूपता की मांग करने के लिए भगवा शॉल पहने देखा गया था। यह पता चला है कि उन्हें  कथित ‘ईशनिंदा’ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर 2015 में इस्लामवादियों द्वारा धमकी दी गई  थी।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment