Tuesday, May 17, 2022

Harsha Murder Case: कर्नाटक के शिवमोगा में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन

Harsha Murder Case: Protest after the killing of Bajrang Dal worker in Shivamogga, Karnataka

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

Harsha Murder Case: कर्नाटक के शिवमोगा जिले में कामत पेट्रोल बंक के पास रविवार (20 फरवरी) की रात बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष (Harsha Murder Case) की चाकू मारकर हत्या कर दी गई । वह पेशे से एक दर्जी था और सीगेहट्टी का रहने वाला था। हर्ष हिंदू संगठन, बजरंग दल के सदस्य थे, और उन्हें स्कूलों और कॉलेजों के ड्रेस कोड में एकरूपता की मांग करने के लिए भगवा शॉल पहने देखा गया था।

हिंदू कार्यकर्ता को मैक गैन जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चाकू लगने से उसकी मौत हो गई। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के दौरान यह पता चला कि पीड़िता को उसकी नृशंस हत्या से पहले धमकियां मिली थीं। इस बीच, कर्नाटक के ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने दावा किया था कि बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या ‘मुसलमान गुंडों’ ने की थी।

- Advertisement -

Harsh Murdered in Karnataka

अपराधियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। हर्ष की हत्या के बाद शिवमोग्गा में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के दौरान यह पता चला कि पीड़िता को उसकी नृशंस हत्या से पहले धमकियां मिली थीं।

- Advertisement -

एक घायल हर्षा की एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही थी। हिंदू कार्यकर्ता को मैक गैन जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चाकू लगने से उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े :  चंद्र ग्रहण 2022: 16 मई को पूर्ण चंद्र ग्रहण, भारत का समय, ब्लड मून की दृश्यता की जांच करें

उनकी हत्या ने शिवमोगा में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। सीगेहट्टी में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी। किसी भी तरह की कानून-व्यवस्था की स्थिति को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

- Advertisement -

कथित तौर पर, हर्ष की हत्या के आलोक में सभी स्कूल और कॉलेजों को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है। साथ ही सिनेमा हॉल और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रात नौ बजे तक बंद करने को कहा गया है।

ऑपइंडिया से बात करते हुए, स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदू कार्यकर्ता की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि हत्यारे एक कार में आए और हर्ष पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया.

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article