EURO CUP 2020: फाइनल में पहुंचने के लिए इटली और स्पेन में होगा खेला

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

EURO CUP 2020

EURO CUP 2020: करीब एक महीने से फैंस का मनोरंजन कर रहे यूरो कप 2020 पर अब विराम लग गया है। स्पेन और इटली आज आधी रात को आमने-सामने होंगे। दोनों टीमों के बीच पहला सेमीफाइनल आज खेला जाएगा। 

दोनों टीमों की फैन फॉलोइंग जबरदस्त होने के साथ ही फाइनल में उन्हें किस टीम से मात देने की उत्सुकता शिगे तक पहुंच गई है। यह मैच लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला जाएगा।

इटली वह टीम है जिसने इस साल के यूरो कप में सभी मैच जीते हैं। लेकिन अगर वे आज हार जाते हैं, तो उनकी सारी मेहनत रंग ला सकती है। यूरो कप के नॉकआउट चरण में दोनों टीमों के बीच यह चौथा मैच होगा। स्पेन ने पिछले तीन मैच दो बार जीते हैं। 

2016 यूरो कप के अंतिम-16 दौर में इटली ने स्पेन को 2-0 से हराया था। स्पेन ने 2008 के सेमीफाइनल में पहली बार पेनल्टी शूटआउट में इटली को हराया था। स्पेन ने 2012 यूरो कप के फाइनल में इटली को 4-0 से हराकर खिताब जीता।

दोनों टीमों के बीच अहम बिंदू

  • इटली और स्पेन 37 बार मिले हैं, दोनों टीमों ने 11 मैच जीते और 15 ड्रॉ रहे।
  • स्पेन को इटली के खिलाफ अपने पिछले सात मैचों में से सिर्फ एक में हार का सामना करना पड़ा है। जियोर्जियो चिएलिनी और ग्राज़ियानो पेले ने 2016 यूरो कप में इटली की जीत में योगदान दिया।
  • इटली और स्पेन यूरो कप में लगातार चौथी बार भिड़ेंगे, जिसमें स्पेन ने 2008 में पेनल्टी शूटआउट में 4-2 और फिर 2012 के फाइनल में 4-0 से जीत हासिल की।

मैं मैच कहां देख सकता हूं?

मैच का प्रसारण Sony Ten 2SD और HD, Sony Ten3SD और HD (हिंदी) पर किया जाएगा। मैच को जियो टीवी ऐप सोली लीव पर मोबाइल पर देखा जा सकता है।

कहां खेला जाएगा मैच?

यह मैच लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच का समय

भारतीय समयानुसार मंगलवार रात (7 जुलाई) दोपहर 12:30 बजे।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment