CSK vs PBKS, IPL 2021: क्या आप जानते हैं पंजाब के तीन बल्लेबाज जिन्होंने धोनी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं?

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

dhoni-in-ipl-2021

CSK vs PBKS, IPL 2021 का आठवां मैच पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई ने टूर्नामेंट में हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की, जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान के खिलाफ 4 रनों से मैच जीता। 

दोनों टीमों ने आईपीएल में कई बार एक दूसरे के खिलाफ कई रोमांचक मैच खेले हैं। उम्मीद है कि आज दोनों टीमों का शानदार मैच होगा।

पंजाब के कई बल्लेबाजों ने चेन्नई के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। आइए नजर डालते हैं आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ रन बनाने के लिए पंजाब के शीर्ष तीन बल्लेबाजों पर।

डेविड मिलर

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। हालाँकि, एक समय था जब वह पंजाब टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे। उन्होंने आईपीएल में टीम का नेतृत्व भी किया है। डेविड मिलर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 36.17 की औसत से 9 पारियों में 253 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140.6 है।

के एल राहुल

कर्नाटक के बल्लेबाज लोकेश राहुल आईपीएल में लगातार बल्लेबाज रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से आईपीएल में पदार्पण करने वाले केएल राहुल पिछले कुछ सीजन में पंजाब किंग्स के सदस्य थे। 

उन्होंने टीम के लिए एक बल्लेबाज के रूप में लगातार रन बनाए और पिछले सीज़न में ऑरेंज कैप भी जीता। आईपीएल में, राहुल ने पंजाब किंग्स के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 पारियां खेलीं और 43.67 की औसत से 262 रन बनाए।

शॉन मार्श

आईपीएल के पहले सीज़न में पंजाब के लिए खेलते हुए ऑरेंज कैप जीतने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श कभी टीम के सबसे सफल बल्लेबाज़ थे। हालांकि, मार्श को कुछ समय के लिए आईपीएल में कोई खरीदार टीम नहीं मिली है। 

मार्श आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मार्श ने 7 पारियों में 49.3 की औसत से 296 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 141.6 रहा।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment