सिवनी: सांसद के निवास पहुंचे कटंगी बालाघाट के प्रदर्शनकारी, रखी अपनी मांगे

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

सिवनी। बालाघाट-सिवनी सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन के बारापत्थर स्थित निवास स्थान पर कटंगी (बालाघाट) में अपनी मांग को लेकर बैठे प्रदर्शनकारी सोमवार को दोपहर पहुंचे और अपनी मांग पूरी किए जाने की बात रखी। बालाघाट जिले के कटंगी में बीते कई दिनों से गरीब किसान, नागरिक, ग्रामीण क्रमिक हड़ताल पर बैठे हैं। इनके द्वारा वहां लगभग लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है।

सोमवार को कटंगी से एक बस में सवार होकर सिवनी नगर के बारापत्थर क्षेत्र स्थित सांसद के निवास में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि कटंगी तिरोड़ी आमान परिवर्तन के भू-अधिग्रहितो को नौकरी नहीं दी जा रही है। नौकरी की मांग को लेकर 12 जनवरी से भूख हड़ताल की गई।

अनशनकारियों का स्पष्ट कहना है कि जब तक रेलवे नौकरी नहीं देगा तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं इस मामले में प्रदर्शनकारियों का कहना है कि रीवा सीधी के पीड़ितों को नौकरी दी जा रही है तो यहां उनके साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है। सोमवार को प्रदर्शनकारी का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर जब सांसद बिसेन से मिला तो उन्होंने नियम कानून का हवाला देकर प्रदर्शनकारियों को समझाने का भरसक प्रयास किया।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि रेलवे की वादाखिलाफी का शिकार अभ्यार्थी नौकरी की मांग को लेकर ना जाने क्या-क्या जतन कर रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का निराकरण नहीं हो रहा है। पिछले 1 साल से यह युवा बेरोजगार अपनी मांग को लेकर ना जाने क्या-क्या जतन कर रहे हैं। वहीं पीड़ित आलोक चौधरी ने बताया कि 1 साल पहले उनकी मां के जेवर गिरवी रखकर जो पैसे मिले उससे रेलवे से नौकरी की मांग के लिए पत्राचार व दफ्तरों में आने जाने में खर्च हो रहे हैं। वहीं दर्जनों पीड़ित लोगों ने शीघ्र ही नौकरी दिए जाने की मांग की है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment