सिवनी/ केवलारी: टीटी ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, पांजरा गांव में पसरा मातम

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

keolari-panjra-news

सिवनी। केवलारी में नसबंदी टीटी ऑपरेशन के दौरान 30 वर्षीय महिला की मौत ही जाने से केवलारी के डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया है।  वही महिला की मौत को लेकर परिजनों में खासा आक्रोश व्याप्त है। गुरुवार को दोपहर जब महिला का शव गांव पहुंचा तब वहां मातम छा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड केवलारी के ग्राम पंचायत पांजरा निवासी 30 वर्षीय ओमवती उइके पति राम भगत उइके का टीटी ऑपरेशन कराने के लिए केवलारी अस्पताल ले जाया गया था। बुधवार को रात लगभग 9:00 बजे नसबंदी ऑपरेशन किए जाने का नंबर आया। इस मामले में पति रामभगत ने आरोप लगाते बताया कि डॉक्टर जब ऑपरेशन करने लगे उसी दौरान चीरा लगाते समय ना जाने उनसे क्या गड़बड़ी हुई कि वे अन्य टीटी ऑपरेशन किए जाने व कार्रवाई को छोड़कर के तत्काल ओमवती के आसपास पहुंच गए और उन्होंने पति राम भगत से कहा कि वह तत्काल जिला चिकित्सालय सिवनी लेकर जाएं।

उन्होंने रेफर पर्ची भी बना दी। बीच रास्ते में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किसी कागज पर पति रामभगत के हस्ताक्षर भी लिए। पति ने बताया कि रात लगभग 12 बजे वह अपनी पत्नी ओमवती को जिला चिकित्सालय सिवनी लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गुरुवार को पोस्टमार्टम किये जाने की कार्रवाही शुरू की गई। वही सुबह पोस्टमार्टम से पहले अस्पताल चौकी में इस मामले की शिकायत की गई। परिजनों के आरोप के बाद डॉक्टरों द्वारा बरती गई लापरवाही की शिकायत के बाद पोस्टमार्टम से पहले चौकी प्रभारी ने इसकी सूचना तहसीलदार को दी। वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब मृतिका के शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों की टीम द्वारा कराया गया।

तीन डॉक्टरों की टीम में डॉक्टर सिरोठिया, डॉक्टर परते, डॉक्टर राजेश्वरी कुशराम द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। इसके साथ ही  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केवलारी के डॉक्टर ए के लकरा की भी मौजूदगी जिला अस्पताल सिवनी में थी। वहीं परिजनों में इस बात को लेकर खासा आक्रोश है कि पूरी तरह से स्वस्थ ओमवती के टीटी ऑपरेशन के दौरान व्यापक रूप से यहां लापरवाही बरती गई है। जिसके कारण उनकी पत्नी की मौत हो गई। पांजरा गांव में जब शव पहुंचा तो वहां मातम छा गया।

इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केवलारी के डॉक्टर बीएमओ डॉ एके लाकरा ने बताया कि महिला पूरी तरह स्वस्थ थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। टीटी ऑपरेशन में किसी भी कदम से लापरवाही नहीं हुई है। यहां लगभग एक सैकड़ा टीटी ऑपरेशन किया गया है। पोस्टमार्टम किया जा रहा है इसके बाद ही कुछ आगे बताया जा सकता है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Related Post

Leave a Comment