Home सिवनी सिवनी/ केवलारी: टीटी ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, पांजरा गांव में पसरा मातम

सिवनी/ केवलारी: टीटी ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, पांजरा गांव में पसरा मातम

सिवनी। केवलारी में नसबंदी टीटी ऑपरेशन के दौरान 30 वर्षीय महिला की मौत ही जाने से केवलारी के डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया है।  वही महिला की मौत को लेकर परिजनों में खासा आक्रोश व्याप्त है। गुरुवार को दोपहर जब महिला का शव गांव पहुंचा तब वहां मातम छा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड केवलारी के ग्राम पंचायत पांजरा निवासी 30 वर्षीय ओमवती उइके पति राम भगत उइके का टीटी ऑपरेशन कराने के लिए केवलारी अस्पताल ले जाया गया था। बुधवार को रात लगभग 9:00 बजे नसबंदी ऑपरेशन किए जाने का नंबर आया। इस मामले में पति रामभगत ने आरोप लगाते बताया कि डॉक्टर जब ऑपरेशन करने लगे उसी दौरान चीरा लगाते समय ना जाने उनसे क्या गड़बड़ी हुई कि वे अन्य टीटी ऑपरेशन किए जाने व कार्रवाई को छोड़कर के तत्काल ओमवती के आसपास पहुंच गए और उन्होंने पति राम भगत से कहा कि वह तत्काल जिला चिकित्सालय सिवनी लेकर जाएं।

- Advertisement -

उन्होंने रेफर पर्ची भी बना दी। बीच रास्ते में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किसी कागज पर पति रामभगत के हस्ताक्षर भी लिए। पति ने बताया कि रात लगभग 12 बजे वह अपनी पत्नी ओमवती को जिला चिकित्सालय सिवनी लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गुरुवार को पोस्टमार्टम किये जाने की कार्रवाही शुरू की गई। वही सुबह पोस्टमार्टम से पहले अस्पताल चौकी में इस मामले की शिकायत की गई। परिजनों के आरोप के बाद डॉक्टरों द्वारा बरती गई लापरवाही की शिकायत के बाद पोस्टमार्टम से पहले चौकी प्रभारी ने इसकी सूचना तहसीलदार को दी। वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब मृतिका के शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों की टीम द्वारा कराया गया।

तीन डॉक्टरों की टीम में डॉक्टर सिरोठिया, डॉक्टर परते, डॉक्टर राजेश्वरी कुशराम द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। इसके साथ ही  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केवलारी के डॉक्टर ए के लकरा की भी मौजूदगी जिला अस्पताल सिवनी में थी। वहीं परिजनों में इस बात को लेकर खासा आक्रोश है कि पूरी तरह से स्वस्थ ओमवती के टीटी ऑपरेशन के दौरान व्यापक रूप से यहां लापरवाही बरती गई है। जिसके कारण उनकी पत्नी की मौत हो गई। पांजरा गांव में जब शव पहुंचा तो वहां मातम छा गया।

- Advertisement -

इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केवलारी के डॉक्टर बीएमओ डॉ एके लाकरा ने बताया कि महिला पूरी तरह स्वस्थ थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। टीटी ऑपरेशन में किसी भी कदम से लापरवाही नहीं हुई है। यहां लगभग एक सैकड़ा टीटी ऑपरेशन किया गया है। पोस्टमार्टम किया जा रहा है इसके बाद ही कुछ आगे बताया जा सकता है।

यह भी पढ़े :  सिवनी: जिले में लगातार जारी है अवैध शराब निर्माण, भंडारण एवं परिवहन पर कार्यवाही
- Advertisement -

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,584FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

भारतीय सेना का Helicopter J&K के कठुआ जिले में Landing के समय हुआ Crash, एक पायलट मृत

नई दिल्ली : सोमवार (25 जनवरी, 2021) को भारतीय सेना के एक हेलीकॉप्टर ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक...
यह भी पढ़े :  सिवनी: 20 जनवरी को आयोजित होगा जिलास्तरीय रोजगार मेला

Republic Day Whatsapp Video Status: रिपब्लिक डे व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस