सिवनी : जिले में 1 लाख 33 हजार से ज्यादा परिवार को वितरित की गयी आर्सिनिक एल्ब-30

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

ayush vibhaag seoni

सिवनी (Seoni News) : जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए सचिव सहआयुक्त आयुष संचालनालय भोपाल के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर प्रवीण सिंह के मार्गदर्शन में आयुष विभाग सिवनी के द्वारा नगरीय क्षेत्र में आयुष विभाग,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के दल के माध्यम से सोमवार 13 अप्रैल को सिवनी नगरपालिका क्षेत्र के कस्तूरबा वार्ड, एफसीआई, मंगलीपेठ, एकता कालोनी, टैगोर वार्ड, डूंडा सिवनी एवं बाबूजी नगर (आर्चीपुरम) में लगभग 4 हजार परिवारो को होम्योपैथी औषधी आर्सिनिक एल्ब-30 वितरण किया गया।

इस दौरान आयुष विभाग के अमले व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा आर्सिनिक एल्ब-30 के वितरण करते हुए यह बताया गया कि दवाई आपके परिवार के वयस्क सदस्यों को तीन दिन तक 4 गोली सुबह खाली पेट खाना है तथा छोटे बच्चों को भी 3 दिन तक सुबह खाली पेट 2 गोली दी जानी है |

दल द्वारा आमजनों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी जागरूक किया जा रहा है | उल्लेखनीय है कि आयुष विभाग द्वारा अब तक जिले में 133857 परिवार को होम्योपैथी औषधी आर्सिनिक एल्ब-30 का वितरण किया गया है, जो निरंतर जारी है। जिला आयुष अधिकारी डॉ यशवंत कुमार माथुर ने जिले वासियों से अपील की है कि कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये लॉक डाउन का पूर्णतः पालन करें ताकि आप और आपका परिवार इस वायरस की चपेट में न आये और आप सुरक्षित रह सकें ।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment