Mahakal Thali Zomato Ad: जोमैटो के विज्ञापन पर MP के उज्जैन महाकाल मंदिर प्रबंधन ने जताई कड़ी आपत्ति, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के निर्देश

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

Mahakal Thali Zomato Ad

Mahakal Thali Zomato Ad: ऑनलाइन फूड डिलेवरी (Online Food Delivery) करने वाली एक कंपनी जोमैटो (Zomato) के महाकाल थाली (Mahakal Thali) के नाम से विज्ञापन (Ad) पर उठे विवाद ने अब तूल पकड़ लिया है, महाकाल मंदिर प्रबंधन (Ujjain Mahakal Mandir Prabandhan) के इस विज्ञापन (Ad) पर आपत्ति जताने के बाद अब प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने इस वायरल वीडियो (Viral Video) पर की जांच कराने के लिए उज्जैन एसपी (Ujjain SP) को निर्देश दिए है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि शुरुआत में वीडियो मार्फिन नजऱ आ रहा है। मैंने एसपी उज्जैन को जांच कराने के लिए कहा है। यह वीडियो मार्फिन किया गया है या नहीं, इसकी जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि ऑनलाइन फूड डिलेवरी कंपनी जोमैटो ने अपने एक विज्ञापन में महाकाल मंदिर उज्जैन से जोड़ते हुए महाकाल थाली पर एक विज्ञापन बनाया है। कंपनी का यह विज्ञापन फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन पर शूट किया गया है।

विज्ञापन में फिल्म एक्टर ऋतिक रोशन कहते दिखते हैं कि थाली का मन किया। उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया। इस विज्ञापन को देखने के बाद से उज्जैन के महाकाल मंदिर प्रबंधन ने जोमैटो कंपनी और विज्ञापन में काम करने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन से माफी मांगने की मांग करते हुए विज्ञापन को तत्काल प्रभाव से बंद करने की अपील की थी।

इस संबंध में महाकाल मंदिर के मुख्य पुजारी व अखिल भारतीय महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश शर्मा ने बताया कि महाकाल के नाम से कोई भी प्रचार गलत है, क्योंकि यह कंपनी नॉन वेज व वेज दोनों बेचती है। अगर कंपनी ने बात नहीं मानी तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

हालांकि, उन्होंने सनातन धर्म में सहिष्णुता होने की बात कहते हुए कहा कि अगर दूसरा धर्म या समुदाय होता तो अब तक कंपनी फूंक देता। उन्होंने कहा ऋतिक रोशन व कंपनी दोनों माफी मांग लें। हालांकि इस मामले में उज्जैन जिला प्रशासन ने तर्क दिया कि इस तरह का प्रचार भ्रामक है और मंदिर से कोई थाली डिलीवर नहीं की जाती है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment