Monday, September 26, 2022
HomeविदेशLockdown की वापसी: Omicron से पहली मौत के बाद इस देश ने...

Lockdown की वापसी: Omicron से पहली मौत के बाद इस देश ने लगा दिया लॉकडाउन

Return of Lockdown: This country imposed lockdown after the first death from Omicron

- Advertisement -

भारत समेत पूरी दुनिया में ओमाइक्रोन का नया कोरोना वेरिएंट खतरे में है। इस बीच, पहली मौत पिछले सोमवार को नए ओमिक्रॉन कोरोना संस्करण से हुई, जो इस समय ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा है। इन सबके बीच नॉर्वे की सरकार ने अपने देश में आंशिक रूप से लॉकडाउन कर दिया है. 

दूसरी ओर, भारत के पड़ोसी देशों चीन और पाकिस्तान में भी ओमाइक्रोन के मामले सामने आए हैं। एक एजेंसी के अनुसार, 27 नवंबर को यूनाइटेड किंगडम में पहली बार ओमिक्रॉन मामले का पता चला था।

- Advertisement -

प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने तब से सख्त प्रतिबंध लगाए हैं। अब पिछले रविवार (12 दिसंबर) को उन्होंने कहा, ”देश में तीसरी लहर आने की आशंका है.’

ब्रिटेन का कहना है, ”अगर कार्रवाई नहीं की गई तो महीने के अंत तक दस लाख लोग ओमाइक्रोन से संक्रमित हो सकते हैं. एजेंसी का कहना है कि ओमाइक्रोन संक्रमण के कारण नॉर्वे को आंशिक रूप से लॉकडाउन कर दिया गया है.

- Advertisement -

वहीं, नॉर्वे के प्रधानमंत्री का कहना है कि , “ओमाइक्रोन संक्रमण के कारण इसे सख्ती से मिटाने की आवश्यकता है। यहां के बार, रेस्टोरेंट, जिम को बंद कर दिया गया है. सख्त COVID-19 नियम पेश किए गए हैं। ‘

ऐसी आशंका है कि जनवरी में नए मामले प्रति दिन 300,000 तक पहुंच सकते हैं, उन्होंने कहा। प्रधान मंत्री जोनास गहर स्टोर ने कहा, “नॉर्वे प्रतिबंधों को और कड़ा करेगा।

- Advertisement -

कोरोनावायरस के ओमाइक्रोन संस्करण को नियंत्रित करने के लिए टीकाकरण तेज किया जाएगा। इसने जिम और स्विमिंग पूल को बंद करने और स्कूलों में सख्त नियमों के अलावा अन्य चीजों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

प्रधान मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “कई लोगों के लिए, यह एक लॉकडाउन जैसा दिखेगा। लोगों के जीवन और उनकी आजीविका के लिए सख्त होना बहुत जरूरी है। ‘

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group