Monday, February 6, 2023
Homeविदेशपाकिस्तानः आतंकी हाफिज सईद के घर के पास बड़ा धमाका

पाकिस्तानः आतंकी हाफिज सईद के घर के पास बड़ा धमाका

- Advertisement -

डेस्क।पाकिस्तान से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर लाहौर के जौहर टाउन इलाके में एक घर में जोरदार ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में 16 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। साथ ही एक लोग की मौत भी हो गई है। घटना की जानकारी पाकर पुलिस तत्काल रेस्क्यू टीम और बम निरोधक दल के साथ मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, जिस इलाके में ब्लास्ट हुआ है, वहां पर कुख्यात आतंकी हाफिज सईद रहता था। बताया जा रहा है कि धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसकी आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी। हालांकि अभी तक विस्फोट की वजह का पता नहीं चल पाया है।

- Advertisement -


वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है। कई घरों के तो शीशे टूट गए हैं। एक इमारत भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके अलावा मौके पर मौजूद कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।

हादसे मे 16 लोग हुए घायल
वहीं, बचाव अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे में 16 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें निजी कारों और ऑटो रिक्शा के जरिए जिन्ना अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जिन्ना अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि चार घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

- Advertisement -


मोटरसाइकिल में हुआ ब्लास्ट
मीडिया रिपोर्ट्स में एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया गया है कि घर के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने मोटरसाइकिल खड़ी की थी, उसी में यह धमाका हुआ है। फिलहाल पुलिस ने यातायात को डायवर्ट कर दिया है और इलाके की घेराबंद की है। ऐसा माना जा रहा है कि भीड़ को निशाना बनाने के लिए उस इलाके में धमाका किया गया है। क्योंकि जहां पर धमाका हुआ है, वहां पर काफी ज्यादा भीड़भाड़ रहती है।

सीएम ने मांग विस्फोट की विस्तृत रिपोर्ट
वहीं, इस ब्लास्ट के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने घटना की तत्काल जांच के आदेश देते हुए आईजी से विस्फोट की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही सरकार ने घायलों के इलाज के लिए जिन्ना अस्पताल में आपात स्थिति घोषित की है और रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने को कहा है।

- Advertisement -

Also read- https://khabarsatta.com/religion/hariyali-teej-know-when-is-this-auspicious-day-how-to-worship-fasting-rules-and-muhurta/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments