Monday, August 15, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP DA HIKE: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने...

UP DA HIKE: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने की डीए बढ़ोतरी की घोषणा; कर्मचारियों को कुल 18 प्रतिशत एरियर के रूप में मिलेगा

UP DA HIKE: Big news for government employees, Yogi government announced DA hike; Employees will get a total of 18 percent as arrears

- Advertisement -

UP DA HIKE: योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने शुक्रवार को अपने 16 लाख कर्मचारियों और सरकारी शिक्षकों के महंगाई भत्ते (DA) में वृद्धि की घोषणा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM YOGI ADITYANATH) के कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि सरकार ने डीए को तीन प्रतिशत बढ़ाने का फैसला किया है। 

यह डीए वृद्धि (UP DA HIKE) 1 जनवरी से पूर्वव्यापी रूप से लागू की जाएगी, जिसका अर्थ है कि कर्मचारियों को छह महीने से अधिक का बकाया मिलेगा। ट्वीट में कहा गया है कि डीए 31 फीसदी से बढ़कर 34 फीसदी हो गया है.

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए एक जनवरी 2022 से लागू महंगाई भत्ते को 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 34 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है।

इस फैसले का सरकारी कर्मचारियों को लंबे समय से इंतजार था। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने आखिरकार शुक्रवार को आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए।

- Advertisement -

अमर उजाला ने बताया कि कर्मचारियों को भविष्य में उनके वेतन में 18 प्रतिशत डीए (जनवरी से जून तक 3 प्रतिशत प्रति माह) मिलेगा, अमर उजाला ने बताया कि जुलाई का डीए कर्मचारियों के खातों में 34 प्रतिशत की दर से अर्जित किया जाएगा।

इस बीच, यूपी सचिवालय संघ के प्रमुख यादवेंद्र मिश्रा और अन्य पदाधिकारियों ने इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है। 

- Advertisement -

डेली के मुताबिक सरकार डीआर भी बढ़ा सकती है। डीए और डीआर दोनों से राजकोष पर प्रति माह 220 करोड़ रुपये की अतिरिक्त लागत आएगी।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group