khabar-satta-app
Home टेक्नोलॉजी WhatsApp Hack News : विडियो डाउनलोड करने पर हो सकता है Phone Hack

WhatsApp Hack News : विडियो डाउनलोड करने पर हो सकता है Phone Hack

Whatsapp hack news
Whatsapp hack news from mp4 file

टेक डेस्क, खबर सत्ता : Whatsapp hack news : WhatsApp पर विडियो डाउनलोड करना पड़ सकता है महंगा, हो सकता है आपका Phone Hack व्हाट्सएप पर एक नया Virus की सूचना मिली है जो एक Hackers को फोन हैक करने की अनुमति देता है। ( Whatsapp hack news ) यह एक प्रकार की स्पेशल तौर पर बनाई गई Modified MP4 फाइल है, जो एक तरह का RCE (Remote Control Excecution) यानी किसी और Device से दूर बैठ कर मोबाइल ऑपरेट और DoS यानी डिनायल ऑफ सर्विस साइबर अटैक है। इस बग को काफी खतरनाक क्षेणी में रखा गया है।

यदि आपके पास किसी ने Whatsapp पर कोई MP4 फाइल भेजी है, तो आपको उसे डाउनलोड करने से बचना होगा क्योकि यह एक Virus भी हो सकता है नई जानकारी के मुताबिक, WhatsApp में एक नया बग (WhatsApp Hack/Bug) आया है, जो हैकर्स को इस ऐप के साथ साथ आपके Phone का भी एक्सेस दे सकता है। जिसके चलते जरिए हैकर्स आपके फोन के अंदर ताक-झांक कर सकते हैं और आपकी चैट पर भी नजर रख सकते हैं।

- Advertisement -

यह एक प्रकार की स्पेशल तौर पर बनाई गई Modified MP4 फाइल है, जो एक तरह का RCE (Remote Control Excecution) यानी किसी और Device से दूर बैठ कर मोबाइल ऑपरेट और DoS यानी डिनायल ऑफ सर्विस साइबर अटैक है। इस बग को काफी खतरनाक क्षेणी में रखा गया है। पहले भी इसरायल की जासूसी कंपनी NSO के द्वारा पेगासस स्पाइवेयर (pegasus virus) के जरिए अपनी वीडियो कॉलिंग सिस्टम से 1,400 व्हाट्सएप यूजर्स का डाटा चोरी किआ था । इस मामले पर फेसबुक ने कहा था कि बफर ऑवरफ्लो होने की वजह से व्हाट्सएप को MP4 फॉर्मेट वाले वीडियो से डाटा चोरी किया जा सकता है।

इस मामले पर facebook का कहना है की बफर ओवरफ्लो होने की वजह से MP4 फोर्मेट वाले विडियो से डाटा चोरी हो सकता है facebook की रिपोर्ट के मुताबिक यह तकनीकी खामी Android वर्जन 2.19.274 और iOS वर्जन 2.19.100 में पाया गया है। इसके अलावा Enterprise Client वर्जन 2.25.3, Business for Android वर्जन 2.19.104 और Business for iOS वर्जन 2.19.100 भी इससे इफेक्टेड पाए गए हैं। इतना ही नहीं, 2.18.368 और इससे पहले के वर्जन पर चल रहे Windows Phone भी हैकर्स द्वारा अटैक किए जा सकते हैं। हालांकि, व्हाट्सएप ने इस समस्या को ठीक करने के लिए नया सिक्योिटी पैच रिलीज किया है। फिलहाल कंपनी ने इस हैकिंग से जुड़ी अधिक जानकारी को शेयर नहीं किया है।

- Advertisement -

पेगासस स्नूपिंग मामले के बाद व्हाट्सएप वर्तमान में सुर्खियों में है जहां एक इज़राइल-आधारित स्पाइवेयर निर्माता एनएसओ ग्रुप ने अपने परिष्कृत स्पायवेयर का उपयोग मैसेजिंग ऐप को लक्षित करने और फिर फोन में हैक करने के लिए किया। पेगासस ने व्हाट्सएप के वीडियो कॉलिंग फीचर में एक खामी का इस्तेमाल किया और एक बार डिवाइस पर इंस्टॉल होने के बाद, इसका डिवाइस पर पूरा नियंत्रण होगा, जिसमें इसके फोन कॉल, संदेश और यहां तक कि कैमरा या माइक्रोफ़ोन चालू करने के लिए दूरस्थ रूप से उपयोग किया जा सकता है।

हालांकि, व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि यूजर्स प्रभावित हुए हों। “WhatsApp हमारी सेवा की सुरक्षा में सुधार करने के लिए लगातार काम कर रहा है। बयान में कहा गया है कि हम संभावित मुद्दों पर सार्वजनिक रिपोर्ट बनाते हैं, जिन्हें हमने उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं के अनुरूप तय किया है। फिर भी उपयोगकर्ताओं को नवीनतम संस्करण में अपडेट करने की सलाह दी जाती है जहां समस्या को ठीक किया गया है।

- Advertisement -

इससे बचने के लिया हमारी सलाह है की Whatsapp का New Version Play Store पर जाके अपडेट कर ले . इसके आलावा कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जहां पर WhatsApp यूजर्स द्वारा iOS और Android प्लेटफॉर्म पर ऐप की वजह से डिवाइस की बैटरी तेजी से खत्म होने की शिकायत की गई थी। यूजर्स का कहना था कि यह समस्या WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करने के बाद से आई हैं। वेब बीटा इंफो ने एक ट्वीट में बताया कि iPhone में WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन 2.19.112 इंस्टॉल किए जाने के बाद बैकग्राउड में ऐप की एक्टिवीटि पहले से बढ़ गई है जिसके बाद फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
783FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी में 9 और व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब 73 एक्टिव केस

सिवनी: जिले में 9 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसमें सिवनी विकास खण्ड के जामुनटोला में...

सिवनी : फोर लेन पर टहलता दिखा तेंदुआ, VIDEO

सिवनी: जिला मुख्यालय सिवनी से नागपुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग में बुधवार की दोपहर नवनिर्मित फोरलेन पर तेंदुआ विचरण करते हुये दिखाई...

Vidhya Balan In Balaghat : बालाघाट में विद्या बालन कर रहीं शेरनी फिल्म की शूटिंग

सिवनी। Vidhya Balan In Balaghat : फिल्म की शूटिंग के लिए बालाघाट पहुंची अभिनेत्री विद्या बालन सिवनी जिले की सीमा से लगे पड़ोसी...

MP Board 12th Supplementary Result 2020 जारी, MPBSE HSSC Results @mpbse.nic.in, यहाँ चेक करें

MP Board 12th Supplementary Result 2020 की घोषणा: नवीनतम अपडेट के अनुसार, मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन - MPBSE ने हाल...

सिवनी जिले में 3 व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब 66 एक्टिव केस

सिवनी : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...