3 सेकंड में 100 Kmh, टॉप स्पीड 250 Kmh और…; 1000 CC इंजन वाली दमदार स्पोर्ट्स बाइक; केवल कीमत…

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
100 Kmh in 3 seconds, top speed 250 Kmh and…; Powerful sports bike with 1000 CC engine; Price only…

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

पावरहाउस 1000 सीसी बाइक बाजार में: अगर आप नए साल में नई स्पोर्ट्स बाइक की तलाश में हैं तो यहां आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। यदि आप डिजाइन, सुरक्षा और समग्र रूप से किफायती कीमत पर एक बेहतरीन मॉडल की तलाश में हैं, तो आप इस बाइक पर अपनी खोज बंद कर सकते हैं। जानिए इस नई बाइक के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमत…

भारतीय दोपहिया बाजार की अग्रणी कंपनियों में से एक बजाज ने अपना नया दोपहिया वाहन लॉन्च कर दिया है। इस बाइक का नाम बजाज पल्सर 1000F है।

यह भारतीय स्पोर्ट्स बाइक बाजार में सबसे सस्ती बाइक में से एक है। इस बाइक का इंजन, डिजाइन और परफॉर्मेंस वाकई शानदार है। इसमें कोई शक नहीं कि यह बाइक 2024 में भारतीय स्पोर्ट्स बाइक प्रेमियों को जरूर रोमांचित करेगी।

पल्सर 1000F का डिजाइन काफी स्पोर्टी है। बाइक में मसल फ्यूल टैंक, स्पीड हेडलैंप, हैंडलबार पर क्लिप और स्प्लिट सीट की सुविधा है। इस बाइक में बड़े साइज की विंड स्क्रीन दी गई है। यह बाइक चार रंगों ब्लैक, रेड, ब्लू और व्हाइट में उपलब्ध है।

जैसा कि नाम से पता चलता है, इस बाइक का इंजन 1000 सीसी का है। यह एक लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 138 bhp की पावर और 102 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इंजन में 6 गियर हैं और एल्किलेशन बहुत अच्छा है। एक बाइक 3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है।

पल्सर 1000F में लैटिस्कोपिक फ्रंट व्हील और मोनो शॉक रियर सस्पेंशन है। यह अजीब मोड़ों और उबड़-खाबड़ सड़कों पर सवारी के लिए फायदेमंद हो सकता है। इस बाइक के फ्रंट व्हील पर 300 मिमी डिस्क ब्रेक है। पिछले पहिये में 240 मिमी डिस्क ब्रेक है।

बाइक में राइडिंग को सुरक्षित बनाने के लिए एबीएस, फ्लूइड इजेक्शन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ट्रिप मीटर जैसे फीचर्स होंगे। साथ ही दमदार इंजन, अच्छे गियर बॉक्स के साथ यह मॉडल बाइक प्रेमियों को जरूर लुभाएगा इसमें कोई शक नहीं है।

इस बाइक की कीमत एक स्पोर्ट्स बाइक के हिसाब से किफायती है। यह बाइक 1.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) पर उपलब्ध है। इस बाइक के बारे में एक चिंता यह है कि यह बाइक औसतन 18 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर चलती है।

यह डिज़ाइन बाइक को स्पोर्टी लुक देने के साथ-साथ ड्राइवर के पीछे बैठे व्यक्ति के लिए लंबे समय तक पीछे बैठना मुश्किल बना सकता है। हालाँकि यह बाइक अकेले घूमने के लिए बढ़िया है, लेकिन अगर आप किसी साथी के साथ सवारी करने की सोच रहे हैं, तो पीछे बैठे व्यक्ति को निश्चित रूप से परेशानी हो सकती है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment