Homeस्टेटसKarva Chauth 2021 Whatsapp Video Status Download: करवा चौथ 2021 व्हाट्सएप वीडियो...

Karva Chauth 2021 Whatsapp Video Status Download: करवा चौथ 2021 व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस डाउनलोड करें

- Advertisement -

Karva Chauth 2021 Whatsapp Video Status Download: करवा चौथ 2021 व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस डाउनलोड: यहां आप अपने पति प्रेमी और पति के लिए सभी नवीनतम करवाचौथ वीडियो स्टेटस (Karva Chauth 2021 Whatsapp Video Status Download) मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं । हम आपके साथ करवाचौथ वीडियो स्टेटस के कुछ रोमांटिक कलेक्शन शेयर कर रहे हैं। आप इन सभी स्टेटस को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे अपना व्हाट्सएप अपलोड कर सकते हैं। कुछ विवाहित महिलाएं इस त्योहार को पूरे विश्वास के साथ मनाएंगी।

करवा चौथ / करवा चौथ, सबसे लोकप्रिय हिंदू त्योहारों में से एक है। इस त्योहार में महिलाएं भगवान से अपने पति की सुख-समृद्धि और खुशहाली का ख्याल रखने की प्रार्थना करती हैं। हालाँकि, यह त्योहार ज्यादातर उत्तर भारतीयों द्वारा और पश्चिम में भी मनाया जाता है। 

- Advertisement -

इस त्योहार का पालन करने वाले कुछ प्रमुख राज्य पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और उत्तर प्रदेश हैं। करवाचौथ के त्योहार में, ज्यादातर सभी नई विवाहित हिंदू महिलाएं इस अनोखे दिन को अपने पतियों को समर्पित करती हैं। 

त्योहार को शरद ऋतु त्योहार के रूप में भी जाना जाता था क्योंकि उत्सव अक्टूबर के महीने में आता था। अन्य महिलाओं के साथ वे रिश्तेदारों और दोस्तों की संगति का आनंद लेते हैं। हाल ही में, उत्सव को अधिक धार्मिक स्पर्श दिया गया है। तो करवाचौथ के स्टेटस वीडियो का आनंद लें और शेयर करें ।

Karva Chauth 2021 Whatsapp Video Status Download
Karva Chauth 2021 Whatsapp Video Status Download

करवाचौथ नया व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो

Best New Karwa Chauth Song Status Video

- Advertisement -

Karwa Chauth Song Full HD Whatsapp Status Video

Karwa Chauth Special Song Status Video

- Advertisement -

Karwa Chauth Song Mp4 Status Video

Karwa Chauth Song Full Screen Status Video

डाउनलोड

करवाचौथ हिंदू समुदाय का एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है। हालाँकि महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि सभी विवाहित हिंदू महिलाएं इस दिन केवल अपने पति की देखभाल के लिए उपवास रखती हैं। यह त्यौहार एक दशक पहले पंजाब में शुरू होता है। अधिकांश विवाहित महिलाएं सूर्योदय से ठीक पहले उठती हैं और आकाश में चंद्रमा के उदय होने के बाद अपनी पूजा समाप्त करती हैं और उसके बाद वे रात में अपने पति के लिए प्रार्थना करती हैं। करवाचौथ में आप न तो एक टुकड़ा खा सकते हैं और न ही सूरज उगने के बाद पानी का सेवन नहीं कर सकते। इस दिन व्रत तभी तोड़ा जाता है जब विवाहित महिलाएं चंद्रमा को देखती हैं। अगले समय में उन्होंने उस विशेष दिन के सभी अनुष्ठानों को पूरा किया। जब चंद्रमा आकाश में आ जाता है, तो सभी महिलाएं चंद्रमा को जल चढ़ाने के बाद अपना व्रत तोड़ती हैं।

करवाचौथ स्टेटस (Karwa Chauth Status)

  • तुम मेरा पहला प्यार हो और मैं एक मौका लेने को तैयार हूं; जब तक जीवन समाप्त नहीं हो जाता, मैं तब भी तुमसे प्यार करता रहूंगा। मैं तुम्हारे प्रति सच्चा रहूंगा, बस तुमसे एक वादा निभाऊंगा। करवा चौथ की शुभकामनाएं!
  • मैंने उस दिन को जीना शुरू किया जिस दिन आप मेरे जीवन में आए थे इसलिए यदि आप मेरे लिए उपवास कर रहे हैं तो मैं आपको केवल यह बताना चाहता हूं कि जब तक आप मेरे साथ हैं तब तक मैं दो जीवित रहना चाहता हूं। करवा चौथ की शुभकामनाएं!
  • चंद्रमा की रोशनी, आपके जीवन को खुशियों और आनंद, शांति और सद्भाव से भर दे। करवा चौथ की शुभकामनाएं!
  • मेरे दिल पर छा रहा है मायूसी का काला बादल, आपके सुख और लंबी उम्र की दुआ कर रहा हूं, आप हमेशा मेरे दिल में हो, इस करवा चौथ पर आपकी बहुत याद आ रही है!
  • यह दिन आपके जीवन को ढेर सारे प्यार और खुशियों से भर दे।
  • प्यार हँसी और शुभकामनाएँ भी! करवा चौथ आपके लिए बेहद खास हो।
  • एक साथ हमेशा के लिए, कभी अलग नहीं। दूरी हो सकती है लेकिन दिल में नहीं। करवा चौथ उपहारों के साथ अपने जीवनसाथी को खास महसूस कराएं।
  • इस करवा चौथ पर अपने वैवाहिक जीवन को आकर्षक फूलों, उपहारों और खुशियों से भर दें। करवा चौथ की शुभकामनाएं!
  • आप दोनों हमेशा खुशी से साथ रहें। करवा चौथ की आपको बहुत बहुत बधाई !
  • मंगल सूत्र आपको उन वादों की याद दिलाता है जो आपको बांधते हैं। और मेहंदी का रंग, साबित करें आपके प्यार की गहराई। करवा चौथ की शुभकामनाएं!
  • आपके सपने पूरे हो और आपको कई तरह से खुश करें। एक अद्भुत करवा चौथ!
  • दिन लंबा लगता है और चाँद नहीं दिखता, प्यासे भूखे, फिर भी भारतीय महिलाओं को उनके बलिदान के लिए सलाम करते हैं और ऊपर स्वर्ग से देवी के अवतार से प्यार करते हैं। करवाचौथ मुबारक!
  • जैसा कि आप शादी के बंधन का जश्न मनाते हैं, आज और हमेशा आपके लिए प्यार और एक साथ रहने की कामना करते हैं। करवा चौथ की शुभकामनाएं!
  • एक साथ हमेशा के लिए कभी अलग नहीं शायद दूरी में लेकिन कभी दिल में नहीं। करवा चौथ की शुभकामनाएं!
- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Popular (Last 7 Days)

Dhal-Singh-Bisen

सिवनी: स्व सहायता समूह को नहीं मिली समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, आक्रोशित...

0
सिवनी: (एस के शुक्ला):- बरघाट विकास खंड के तेरह महिला स्व सहायता समूह को समर्थन मूल्य पर धान खरीदी न मिलने से आक्रोशित महिला...
GK-in hindi 2021-Hindi General-Knowledge-2021-in-hindi

GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी

0
GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General...
General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai

जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं | General Me Kaun Kaun Si...

0
जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं। (General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai), सामान्य जाति श्रेणिया ,जनरल में कौन कौन सी कास्ट...
murder crime scene

सिवनी: छोटे भाई ने बड़े भाई को लाठी से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

0
सिवनी। बंडोल थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव पुसेरा में दो भाइयों के बीच ऐसा विवाद हुआ कि बड़े भाई की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी...
satta matka - satta king result

Satta Matka or Satta King Live Result | सट्टा मटका या सट्टा किंग लाइव...

0
Satta Matka or Satta King Live Result: मूल रूप से, मटका जुआ या सट्टा (Matka gambling or Satta) की शुरुआत न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से...
GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी

GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी

0
GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी सामान्य ज्ञान 2020 (GK 2020 Hindi) बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट हैं आने वाली...

सिवनी: राज्य शिक्षक संघ सिवनी की जिला बैठक सम्पन्न, संभागीय पेंशन सम्मेलन में राज्य...

0
सिवनी: 5 दिसंबर को बालाघाट में होने वाले संभागीय पेंशन अधिकार सम्मेलन के लिये राज्य शिक्षक संघ की बैठक हुई।बैठक में राज्य शिक्षक संघ...
barghat-dhaan-kharidi

सिवनी: समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू पर, समूहो को मिलने वाले खरीदी केन्द्रो...

0
सिवनी: (एस के शुक्ला) धारनाकला:- समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की शुरूआत और खरीदी केन्द्रो का उद्घाटन का कृम तो जारी हो गया है...
- Advertisment -