Wednesday, September 28, 2022
Homeस्टेटसIndependence Day Whatsapp Status: 15 August 2022 शुभकामनाएं, व्हाट्सएप स्टेटस यहाँ से...

Independence Day Whatsapp Status: 15 August 2022 शुभकामनाएं, व्हाट्सएप स्टेटस यहाँ से डाउनलोड करें

भारत इस साल आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। Independence Day Whatsapp Status: 15 August 2022 शुभकामनाएं, व्हाट्सएप स्टेटस यहाँ से डाउनलोड करें

- Advertisement -

15 अगस्त 1947 को ब्रिटिश शासन से भारत की स्वतंत्रता के उपलक्ष्य में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है, जिस दिन 1947 के भारतीय स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधान अस्तित्व में आए थे।

भारत को उसी वर्ष स्वतंत्रता प्राप्त हुई जब भारतीय संविधान सभा को विधायी संप्रभुता प्राप्त हुई। कुछ महान स्वतंत्रता सेनानियों के लंबे संघर्ष के बाद भारत स्वतंत्र हुआ। भारतीय नागरिक इस दिन को स्वतंत्रता संग्राम के सम्मान के रूप में मनाते हैं। स्वतंत्रता के प्रतीक के लिए स्कूलों, कार्यालयों और सरकारी संगठनों में झंडे फहराए जाते हैं।

- Advertisement -

यहां कुछ विशेष स्वतंत्रता दिवस संदेश, शुभकामनाएं, चित्र और व्हाट्सएप स्टेटस दिए गए हैं जिन्हें आप इस अवसर पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Independence Day Whatsapp Status Images DP

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
Independence Day Whatsapp Status: 15 August 2022 शुभकामनाएं, व्हाट्सएप स्टेटस यहाँ से डाउनलोड करें
Independence Day Whatsapp Status: 15 August 2022 शुभकामनाएं, व्हाट्सएप स्टेटस यहाँ से डाउनलोड करें

स्वतंत्रता दिवस 2022: शुभकामनाएं, उद्धरण और संदेश 15 अगस्त

स्वतंत्रता हमारे पूर्वजों का एक उपहार है जिन्होंने हमारे अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी। चलो आजादी का जश्न मनाएं! स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।

- Advertisement -

स्वतंत्रता रंग या आकार नहीं देखती। यह दिन हमें सिखाता है कि दुनिया में नफरत और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, और केवल प्यार, एकता और समझ के लिए है। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

हमें बोलने और सुनने का अधिकार है। इसके लिए कई बहादुर आत्माओं ने लड़ाई लड़ी। आइए उनकी और उनके संघर्षों की सराहना करने के लिए कुछ समय निकालें।

- Advertisement -

हमारे पूर्वजों ने कड़ी मेहनत और बलिदान के माध्यम से स्वतंत्रता प्राप्त की। हमें आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर राष्ट्र के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

मेरे राष्ट्र के लिए मेरा प्यार असीम और अंतहीन है। मैं केवल अपने देश और उसके लोगों के लिए खुशी चाहता हूं। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

आइए इस स्वतंत्रता दिवस पर अपने महान राष्ट्र और उसके स्वतंत्रता सेनानियों को सलाम करें! आपके पास जो स्वतंत्रता है, उसके लिए आभारी महसूस करें। जय हिन्द!

“जब तक आप सामाजिक स्वतंत्रता प्राप्त नहीं करते हैं, कानून द्वारा जो भी स्वतंत्रता प्रदान की जाती है, वह आपके लिए किसी काम की नहीं है।” – बीआर अंबेडकर

“बहुत साल पहले, हमने भाग्य के साथ एक प्रतिज्ञा की थी, और अब समय आता है जब हम अपनी प्रतिज्ञा को पूरा करेंगे, … आधी रात के समय, जब दुनिया सोती है, भारत जीवन और स्वतंत्रता के लिए जाग जाएगा।” – जवाहरलाल नेहरू

“तुम मुझे अपना खून दो और मैं तुम्हें आजादी दूंगा!” – नेताजी सुभाष चंद्र बोस

“यह मत पूछो कि आपका देश आपके लिए क्या कर सकता है। पूछें कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं।” – जवाहरलाल नेहरू

“यह मत भूलो कि अन्याय और गलत के साथ समझौता करना सबसे बड़ा अपराध है। शाश्वत नियम याद रखें: यदि आप प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको देना होगा।” – नेताजी सुभाष चंद्र बोस

“एक देश की महानता उसके प्रेम और बलिदान के अमर आदर्शों में निहित है जो जाति की माताओं को प्रेरित करते हैं।” – सरोजिनी नायडू

“व्यक्तियों को मारना आसान है, लेकिन आप विचारों को नहीं मार सकते। महान साम्राज्य टूट गए, जबकि विचार बच गए।” — भगत सिंह

“यदि फिर भी तेरा लहू नहीं रोता, तो तेरी रगों में बहता हुआ जल है। यदि मातृभूमि की सेवा न हो तो यौवन का क्या रस है।” – चंद्रशेखर आजाद

“लोकतंत्र और समाजवाद अंत के साधन हैं, स्वयं अंत नहीं।” – जवाहरलाल नेहरू

“हमने विश्वास किया है, और अब हम मानते हैं कि स्वतंत्रता अविभाज्य है, कि शांति अविभाज्य है, कि आर्थिक समृद्धि अविभाज्य है।” – इंदिरा गांधी

याद रखें- एकजुट हम खड़े हैं, विभाजित हम गिरते हैं। स्वतंत्रता दिवस हमारे लिए एक अनुस्मारक है कि हम सब पहले भारतीय हैं। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

स्वतंत्रता वह है जिस तरह से परमेश्वर ने हमें चाहा है; यह कुछ ऐसा है जिसके साथ हम पैदा हुए हैं। कुछ ऐसा जो आपसे कोई नहीं छीन सकता। चलो आजादी का जश्न मनाएं! स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।

“एक देश की महानता उसके प्रेम और बलिदान के अमर आदर्श में निहित है जो जाति की माताओं को प्रेरित करता है।” – सरोजिनी नायडू

“मुझे अपना खून दो और मैं तुम्हें आजादी दूंगा!” – नेताजी सुभाष चंद्र बोस

“Sarfaroshi ki tamanna ab hamare dil me hai, dekhna hai zor kitna baazu-e-qaatil mein hai.” – Ramprasad Bismil

“यदि आपका खून नहीं रोता है, तो यह आपकी नसों में बहता पानी है। यदि मातृभूमि की सेवा नहीं है, तो युवावस्था का प्रवाह क्या है?” – चंद्रशेखर आजाद

“स्वतंत्रता प्राप्त करने के लायक नहीं है यदि यह गलती करने की स्वतंत्रता का अर्थ नहीं है।” – महात्मा गांधी

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group