Tuesday, January 25, 2022
Homeस्टेटसHappy New Year 2022: wishes, greetings, messages भेजें अपने प्रियजनों को

Happy New Year 2022: wishes, greetings, messages भेजें अपने प्रियजनों को

- Advertisement -

Happy New Year 2022: wishes, greetings, messages भेजें अपने प्रियजनों को :नए साल 2022 (Happy New Year 2022) का आगाज होने वाला है. साल 2020-21 कोरोना (Coronavirus) के साथ कई बड़ी विपदाएं लेकर आया था. इसलिए यह मौका है खुद को पहले से बेहतर बनाने का. New Year 2022 के मौके पर कुछ महान विचारों को जानिए और समझिए, जो हमें आगे बढ़ने और सफल होने की सीख देते हैं. यहां हम आपके लिए नए साल पर कुछ बेहतरीन बधाई संदेश (Happy New Year 2022 Wishes), न्यू ईयर कोट्स (New Year Quotes), नए साल की शायरी (New Year Shayri Wishes) लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपने दोस्तों, कुलीग्स और रिश्तेदारों को भेज सकते हैं. 

हमारे जीवन में से प्रत्येक पर एक अमिट छाप छोड़ी गई है, हमें उन तरीकों से प्रभावित किया है जिनके बारे में हम सोच भी नहीं सकते थे। हमारे स्वास्थ्य और विवेक को बर्बाद करने से लेकर हमें जीने और काम करने के तरीकों को अपनाने के लिए मजबूर करना जो कि अनुकूल नहीं थे। हालांकि, अब जब हम सुरक्षित रूप से कह सकते हैं कि 2020 बीत चुका है और उम्मीद है कि सबसे खराब इसके साथ गुजरा है, नए साल के लिए उत्सव, क्रम में हैं। 

- Advertisement -

और जबकि हम केवल उन चीजों पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं जो 2020-21 ने हमें सिखाया था, जीवन के प्रत्येक क्षण को संजोना, उसे स्वीकार नहीं करना, प्रियजन के साथ समय बिताना, अप्रत्याशित की उम्मीद करना, दूर करना और अतिरिक्त होने का सामना करने के बावजूद चलते रहना। -अनुभवी बाधाओं, हम सभी 2022 से उम्मीद कर सकते हैं कि एक से अधिक तरीकों से मानवता के प्रति दयालु हो। 

Happy New Year 2022 Wishes: इन हैप्पी न्यू ईयर मैसेज के साथ अपनों को दें नए साल 2022 की बधाई

और जब तक हम आशा और एक उज्जवल, बेहतर कल की मशाल को धारण करना जारी रखते हैं, हमें अपने जीवन और अपने निकट और प्रियजनों के जीवन के निर्माण के तरीकों के बारे में सोचना चाहिए, उन लोगों के लिए जो एक युग के बाद महामारी में कम विशेषाधिकार प्राप्त थे। और जब हम इस पर बने रहते हैं, तो आने वाले वर्ष के लिए अपने स्वयं के संकल्पों को स्थापित करते हुए, हमें उन सभी को याद रखना चाहिए जो हमारी देखभाल करते हैं और उन्हें अपने इनबॉक्स में कुछ भेजते हैं ताकि उन्हें पता चल सके कि उन्हें याद किया जाता है जैसा कि हम एक नए साल पर शुरू करते हैं, नए सिरे से शुरू करने की उम्मीद है। 

- Advertisement -

यहां कुछ शुभकामनाएं, संदेश और उद्धरण दिए गए हैं, जिन्हें आप अपने प्रियजनों को भेज सकते हैं, एक हर्ष, हंसी और अविस्मरणीय यादों से भरा एक साल के लिए एक टोस्ट उठाते हुए, यह नया साल । जरा देखो तो:

Happy New Year 2022: इन प्यार भरे मैसेज से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को दें नए साल की बधाई

> नए वर्ष में नई पहल हो
कठिन जिंदगी और सरल हो
अनसुलझी रही जो पहली
अब शायद उसका भी हल हो
नव वर्ष की शुभकामनाएं 

- Advertisement -

> नया साल आए बनकर उजाला
खुल जाए आपकी किस्मत का ताला,
आप पर मेहरबान रहे ऊपरवाला 
यही दुआ करता है हर चाहनेवाला
 नया साल मुबारक 

> शेर कभी भी छुप कर शिकार नहीं करते
बुज़दिल कभी भी खुलकर वार नहीं करते
हम हैं वो जो नया साल विश करने के लिए
एक जनवरी का इंतज़ार नहीं करते.
Happy New Year 2022

> इस रिश्ते को यूं ही बनाए रखना
दिल में यादों के चिराग जलाए रखना
ठीक रहा इस साल का सफर 
आगे इसे अच्छा बनाए रखना
नव वर्ष की शुभकामनाएं

> भूल जाओ बीते हुए कल को
दिल में बसा लो आने वाले पल को,
मुस्कुराओ चाहे जो भी हो पल
खुशियां लेकर आएगा आने वाला कल
आप सभी को नया साल मुबारक

> खुशियों की हो हर एक फुहार
हमारी दुआएं सत्तर हजार
दामन तुम्हारा पड़ जाए छोटा
जीवन में मिले तुम्हें इतना प्यार
नया साल मुबारक

> दोस्त को दोस्ती से पहले, प्यार को मोहब्बत से पहले
खुशी को गम से पहले, आपको सबसे पहले
नए साल की शुभकामनाएं!

> गुल ने गुलशन से गुलफाम भेजा है
सितारों ने आसमान से सलाम भेजा है
मुबारक हो आपको नया साल
हमने आपको ये पैगाम भेजा है
Happy New Year 2022

> आने वाला हर दिन लाए खुशियों का त्योहार
आपके दिल में हो सबके लिए प्यार
नया साल मुबारक हो तुम्हें मेरे यार!

> आपके सारे गम खुशियों में तोल दूं
अपने सारे राज यू ही खोल दूं
कोई मुझसे पहले करे न आपको विश
सोचा आज ही हैप्पी न्यू ईयर बोल दूं

नया साल मुबारक हो 2022: बधाई, संदेश, उद्धरण आप अपने प्रियजनों को भेज सकते हैं

1. न कोई रंज का लम्हा किसी के पास आए, खुदा करे कि नया साल सबको रास आए.
2. पुराना साल सबसे हो रहा है दूर, क्या करें यही है कुदरत का दस्तूर. बीती यादें सोचकर उदास न हो तुम, करो खुशियों के साथ नए साल को मंजूर.
3. मायूसी रहे आपसे कोसों दूर, सफलता और खुशियां मिलें भरपूर. पूरी हों आपकी सारी आशाएं, नव वर्ष की आपको ढेर सारी शुभकामनाएं.
4. तू नया है तो दिखा सुबह नई, शाम नई, वरना इन आंखों ने देखे हैं नए साल कई. नया साल मुबारक हो …
5. आपकी आंखों में सजे हैं जो भी सपने और दिल में छिपी हैं जो भी अभिलाषाएं! यह नया वर्ष उन्हें सच कर जाए, आपके लिए यही हैं हमारी शुभकामनाएं!
6. जिंदगी का फलसफा भी कितना अजीब है, शामें कटती नहीं और साल गुजरते चले जा रहे हैं. नए साल की बधाई …
7. इस नए साल में आपकी हर मुराद पूरी हो, भगवान आपका दामन ढेर सारी खुशियों से भर दे.. इन दुआओं के साथ, आपको नया साल मुबारक हो.

नए साल के बधाई संदेश 

न्यू ईयर सेलिब्रेशन (New Year Celebration) के पीछे मान्यता है कि साल का पहला दिन अगर उत्साह और खुशी के साथ मनाया जाए तो पूरा साल इसी उत्साह और खुशियों के साथ बीतेगा. पिछले साल की गलतियों से सबक लेते हुए नए साल की खुशनुमा शुरुआत करें. इन न्यू ईयर मैसेज (New Year Wishes In Hindi) में से अपनी पसंद का मैसेज भेजकर एक-दूसरे को नए साल की बधाई (Happy New Year 2022 Wishes) दें.

1. डे बाई डे तेरी खुशियां हो जाएं डबल, तेरी जिंदगी से डिलीट हो जाएं सारे ट्रबल, खुदा रखे हमेशा तुझे स्मार्ट एंड फिट, तेरे लिए न्यू ईयर हो सुपर डुपर हिट
2. भुलाकर सारे दुख भरे पल, दिल में बसा लो आने वाला कल, मुस्कुराओ खुलकर चाहे जो भी हो पल… क्योंकि आ रहा है नया साल लेकर खुशियों के रंग… 
3. भूल जाओ हर बात पुरानी, प्यार में बदल लो दुश्मनी सारी.. खुशियां लेकर आएगा आने वाला कल, नए साल में डुबो दो अपने सारे पल..
4. रोशनी को अंधेरे से पहले, दिलों को धड़कने से पहले, प्यार को मोहब्बत से पहले, खुशी को गम से पहले, आपको और आपके परिवार को, हैप्पी न्यू ईयर 2022 से पहले!!
5. आप जहां जाएं, वहां से टियर करें ऑल क्लियर, सब लोग आप को ही मानें अपना डियर, आपकी हर राह हो ऑलवेज क्लियर… खुदा दे आपको एक झक्कास न्यू ईयर!
6. नया साल आए बनकर उजाला, खुल जाए आपकी किस्मत का ताला, हमेशा आप पर रहे मेहरबान ऊपर वाला, यही दुआ करता है आपका यह चाहने वाला..! नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं.

न्यू ईयर स्टेटस 

नया साल शुरू होने से पहले ही लोग गूगल पर नए साल की बधाई (New Year Wishes) और न्यू ईयर स्टेटस (Happy New Year 2022 Status) ढूंढना शुरू कर देते हैं.

1. मेरी दुआ है कि आपको आने वाले साल में 12 महीने खुशियां मिलें, 52 हफ्ते कामयाबी मिले और 365 दिन सबकी दुआएं मिलें. नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं.  
2. आने वाला यह साल आपके लिए सबसे अच्छा रहे, ईश्वर आपको और ज्यादा कामयाब बनाए, इसी दुआ के साथ आपको नए साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.
3. कल करे सो आज कर, आज करे सो अब, नेटवर्क बिजी हो जाएगा तो विश करेगा कब? इसलिए सभी को एडवांस में हैप्पी न्यू ईयर. 
4. इतिहास गवाह है…जब भी कोई नया साल आया है तो…एक साल से ज्यादा नहीं टिक पाया है….
5. लम्हा-लम्हा वक्त गुजर जाएगा, एक दिन बाद नया साल आएगा, आज ही आपको ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की विशेज दे दूं, वरना बाजी कोई और मार जाएगा.
6. दुनिया की हर खुशी आपके कदम चूमे, दुनिया की हर कामयाबी आपके पीछे भागे. यही दुआ करते हैं हम ऊपर वाले से, नया साल आपको बहुत-बहुत भाए.

हैप्पी न्यू ईयर कोट्स 

नया साल नई शुरुआत का पैगाम है. नई उम्‍मीदों को इस दिन पंख लग जाते हैं. नए साल के स्वागत में तमाम तैयारियां की जाती हैं. साल का पहला दिन इतने जोश से मनाएं कि साल के बाकी दिन भी उतने ही खुशगवार बीतें. इसके लिए हमें खुद से कुछ वादे करने चाहिए, जो हमें पूरे साल पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर रखेंगे. कुछ ऐसे ही खास हैं ये न्यू ईयर कोट्स (Happy New Year Quotes), जिन्हें आप अपने करीबियों के साथ शेयर कर सकते हैं.

1. नए रंग हों, नई उमंगें, आंखों में उल्लास नया, नए गगन को छू लेने का मन में हो विश्वास नया.. नए वर्ष में चलो पुराने मौसम का हम बदलें रंग, नई बहारें लेकर आएं जीवन में मधुमास नया …
2. बीत गया जो साल भूल जाएं, इस नए साल को गले लगाएं, करते हैं हम दुआ रब से सिर झुका के, इस साल के सारे सपने पूरे हों आपके. नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं …
3. 2020 तो अब कुछ ही पलों में गुजर जाएगा, यकीन है हमें नया साल खुशियां ही लाएगा, करिए तोहफे कबूल आप भी नए साल के, वरना मौका ये फिर एक साल बाद ही आएगा, हैप्पी न्यू ईयर 2022
4. नए साल का स्वागत उत्साह के साथ करें क्योंकि यह हमारी गलतियों को सुधारने का दूसरा मौका है. नव वर्ष मंगलमय हो. 
5. नया सवेरा एक नई किरण के साथ, नया दिन एक प्यारी मुस्कान के साथ. आपको यह नया साल मुबारक हो मेरी ढेर सारी दुआओं के साथ. नया साल मुबारक हो.

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,732FansLike
13,737FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Most Popular