सिवनी : फर्जी वसीयतनामा बनाने वाले पहुंचे जेल

0
585

सिवनी न्यूज़, कान्हीवाड़ा : इस दौर में रिश्तो से भी आगे धन -दौलत, जमीन- जायदाद का कितना महत्व बढ़ गया है और लोग इस के चक्कर में कितने अंधे हो चुके हैं इसकी बानगी उस समय देखने को मिली जब कान्हीवाड़ा पुलिस की जांच में मृतिका के शव का अंगूठा ले फर्जी वसीयतनामा बनाने हेतु षड्यंत्र करने वाले तीन आरोपी जेल पहुंच गए।

कान्हीवाड़ा पुलिस द्वारा दी गई जानकारी अनुसार प्रार्थी नथाराम पिता मनोहर प्रजापति ,उम्र 70 वर्ष, निवासी कान्हीवाड़ा ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी चाची कलियां बाई प्रजापति की मृत्यु 17 जनवरी 2019 को जामुन टोला में हुई थी मृत्यु उपरांत मृतिका के भाई, भतीजे द्वारा सुनियोजित तरीके से शव के अंगूठे को कोरे स्टांप में लिया गया।

मृतिका के स्वामित्व की 5 एकड़ जमीन को आरोपियों के नाम स्थानांतरित करने के लिए माननीय न्यायालय में फर्जी दस्तावेज असली के रूप में आवेदन में लगाए गए। प्रार्थी की शिकायत पर कान्हीवाड़ा थाने में पदस्थ उप निरीक्षक एस.एस.मरावी द्वारा विवेचना की गई ।

पुलिस विवेचना में शिकायत सही पाई जाने के उपरांत पुलिस द्वारा तीन आरोपियों डब्बल प्रजापति पिता कुंजीलाल प्रजापति, उम्र 60 वर्ष ,निवासी जामुन टोला, शिवनाथ पिता डब्बल प्रजापति, उम्र 32 वर्ष, शिव प्रसाद पिता भूरा प्रजापति, उम्र 40 वर्ष, निवासी कुम्हारी मोहल्ला कान्हीवाडा को धारा 467,468, 471, 34 भा.द.वि. के तहत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें जेल पहुंचा दिया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.