Tuesday, January 25, 2022
Homeसिवनीसिवनी: कोरोना के दो सस्पेक्टेडस मरीज, CMHO ने सावधानी रखने दिए निर्देश

सिवनी: कोरोना के दो सस्पेक्टेडस मरीज, CMHO ने सावधानी रखने दिए निर्देश

- Advertisement -

सिवनी। इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय सिवनी में गया बिहार से लौटे दो लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने पर जिला अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती कर उनका उपचार किया जा रहा है। दोनों सस्पेक्टेड मरीजों के सैंपल लेकर छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है, जहां उनकी रिपोर्ट नहीं आई है।

इस मामले में सीएमएचओ डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने बुधवार की सुबह बताया कि जिले में एक पॉजिटिव मरीज था जो ठीक हो कर चला गया है। वही इसके बाद कुछ लोग गया (बिहार) से हाल ही में सिवनी अपने घर लौटे थे जिनमें दो लोगों में कोरोना के लक्षण नजर आने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

- Advertisement -

दोनों मरीज के कोरोना सस्पेक्ट होने की दशा में उनके कंफर्मेशन के लिए सैंपल छिंदवाड़ा जिले के मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

एहतियातन व सावधानी बरतने के लिए जिला अस्पताल सिवनी में अलग से बनाए गए वार्डों में रखकर दोनों का उपचार जारी है। वहीं सीएमएचओ डॉक्टर श्रीवास्तव ने जिले के सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सभी सावधानी रखें और भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें। साथ ही मास्क का उपयोग अवश्य करें।

- Advertisement -

मंगलवार को पॉजिटिव पाई गई 46 वर्षीय महिला शहर के कटंगी रोड विवेकानंद नगर वार्ड की रहने वाली बताई जा रही है। यह महिला भी सोमवार को पॉजिटिव पाए गए रघुनाथ नगर सीवी रमन वार्ड निवासी अपने 27 वर्षीय देवर के साथ कार से पिण्डदान करने बिहार के गया गई थी। गया में कार खराब होने के कारण ट्रेन से 25 दिसंबर की रात को जबलपुर तक आए थे।

जबलपुर से 25 दिसंबर की रात को 9 बजे एसी बस में सवार होकर रात 11 बजे सिवनी पहुंचे थे। सिवनी आने के बाद युवक को बुखार व सर्दी खांसी की शिकायत हुई और वह 27 दिसंबर की सुबह जिला अस्पताल पहुंचा, जहां रैपिड टेस्ट में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हड़कंप के बीच तत्काल कोविड वार्ड में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

- Advertisement -

सोमवार को युवक के माता-पिता व पत्नी का भी रैपिड टेस्ट कराया गया, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। यह जानकारी सामने आने पर कि उसकी 46 वर्षीय भाभी भी साथ में पिण्डदान करने के लिए गई थी, तब मंगलवार को रैपिड टेस्ट हुआ, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही महिला को कोविड वार्ड में एडमिट कर उपचार किया जा रहा है। दोनों के सेंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को सिवनी में एक और महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। यह महिला सोमवार को पॉजिटिव पाए गए रघुनाथ नगर सीवी रमन वार्ड निवासी 27 वर्षीय युवक की भाभी बताई जा रही है।

महिला को जिला अस्पताल परिसर स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में बनाए गए कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां 27 वर्षीय युवक उपचाररत है। 19 अगस्त को पॉजिटिव आने के बाद कालीचौक क्षेत्र निवासी 45 वर्षीय इंजीनियर का भी इसी वार्ड में उपचार किया गया है, जो स्वस्थ होने के बाद सोमवार को डिस्चार्ज भी हो गया है।

सिवनी में भी 10 दिन के भीतर तीन पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। हालांकि सीएमएचओ सिवनी डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने मंगलवार की शाम प्रेस विज्ञप्ति जारी की है कि जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव वर्तमान में कोई भी केस नहीं है।

वर्तमान में कोई भी मरीज अस्पताल में उपचाररत् नहीं है और होम आईसोलेशन में किसी भी मरीज को नहीं रखा गया है।

सीएमएचओ की इन बातों से सवाल यह उठ रहा कि कहीं स्वास्थ्य विभाग की बागडोर संभाल रहे अधिकारी जिले को गुमराह तो नहीं कर रहे हैं, क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी ऐसा ही रवैया अपनाया गया था।

दूसरी लहर के दौरान ही जिला अस्पताल में भर्ती 200 से ज्यादा मरीजों का कोविड प्रोटोकाल से अंतिम संस्कार कराया गया था, जिसकी तहरीर भी बकायदा थाना भेजी गई थी।

वही नागरिकों नई भी कोरोना वही क्रोम के नए संक्रमण की खबरों के चलते कलेक्टर व सीएमएचओ से मांग की है कि इस प्रकार की गंभीर बीमारी की जानकारी किसी भी प्रकार से छुपाई ना जाए वह लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए इस संबंध में सभी तथ्यों को उजागर कर मरीजों का एक तरफ जहां बेहतरीन उपचार किया जाए वहीं लोगों को सतर्क रहने उचित समझाइश देते हुए आंकड़ों को छुपाया भी ना जाए।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,732FansLike
13,737FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Most Popular