Homeसिवनीसिवनी: मॉब लिंचिंग मामले में अपराध की जांच करेगी एसआईटी - डॉ....

सिवनी: मॉब लिंचिंग मामले में अपराध की जांच करेगी एसआईटी – डॉ. राजेश राजौरा

Seoni: SIT to investigate crime in Kurai incident - Dr. Rajesh Rajoura

- Advertisement -

सिवनी । जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस में सोमवार की दोपहर को जिले के आदिवासी विकासखंड कुरई अंतर्गत आने वाले ग्राम सिमरिया में हुए घटनाक्रम की जांच करने आए विशेष जांच दल द्वारा घटनाक्रम की तथ्यों की सूक्ष्मता से जांच की गई है।

यह दल राज्य शासन को जांच दल का निष्कर्ष 10 दिन में प्रस्तुत करेगा। कुरई घटनाक्रम की जांच एसआईटी टीम करेगी जो अपराध की जांच करेगी। यह बात विशेष जांच दल के सदस्य एवं अपर मुख्य सचिव गृहविभाग डॉ राजेश राजौरा ने सोमवार की दोपहर सर्किट हाउस में पत्रकारों से कही है।

- Advertisement -

विशेष जांच दल के सदस्य डॉ.राजेश राजौरा ने हि.स. को बताया कि कुरई घटनाक्रम के लिये एक एसआईटी बनाई गई है जो पुलिस अधिकारियों छिंदवाडा एडनीशनल एसपी की अध्यक्षता में बनाई गई जो अपराध की जांच करेगी।

जो हमें विशेष दल को काम सौंपा गया था उसके तारतम्य में दल ने ग्राम सिमरिया और सागर का भ्रमण किया। बादलपार चौकी के सभी अभिलेख व वहां पर भी पूछताछ की इसके बाद कुरई थाना में समस्त अभिलेखों को देखा और रविवार की सुबह दल विभिन्न प्रतिनिधि मंडलो से मिला और विस्तार से उनका पक्ष समझा और जाना है।

- Advertisement -

सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र कुरई के रिकार्ड मंगाकर देखे, वहीं दल ने विभिन्न सीसीटीवी फुटेज चेक किये है। और पुलिस कंट्रोल रूम में सभी वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की और जो भी जांच दल का निष्कर्ष होगा व राज्य शासन को 10 दिन में प्रस्तुत किया जायेगा।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते 12 मई को सिवनी जिले के आदिवासी विकासखंड कुरई अंतर्गत आने वाले ग्राम सिमरिया में हुए घटनाक्रम को लेकर त्रि सदस्यीय विशेष जांच दल गठित करने के आदेश दिए थे।

- Advertisement -

जिस पर मध्यप्रदेश शासन गृहविभाग के सचिव गौरव राजपूत द्वारा त्रिसदस्यीय विशेष जांच दल गठित किया गया था। जिसमें अपर मुख्य सचिव गृहविभाग डॉ राजेश राजौरा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल अखेतो सेमा, सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल श्रीकांत भनोट शामिल हैं।

विशेष जांच दल सिवनी जिले में रविवार की दोपहर को पहुंचा जहां उन्होंने ग्राम सिमरिया व सागर का भ्रमण तथा चौकी बादलपार थाना कुरई में अभिलेखों का पर्यवेक्षण किया।

वहीं सोमवार की सुबह 10 बजे दल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की और दोपहर लगभग 2.30 बजे घटना के संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम में जिला कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग, एडीजीआई उमेश जोगा, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, एडीएम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस.के मरावी, एसडीएम, एसडीओपी से जानकारी ली एवं दोपहर 3 बजे घटनाक्रम से संबंधित गोपनीय सूचनाओं के संबंध में आमजनों से सर्किट हाउस में मुलाकात की।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments