Saturday, April 17, 2021

सिवनी: बिजली के झूलते तारों से लाखों की फसल में लगी आग, तारों में हुआ था शार्ट-सर्किट

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

सिवनी। सिवनी जिले के ग्राम हरई में खेतों में बिजली लाईन के झूलते तारों में शार्ट-सर्किट हो गया। जिसकी वजह से गेहूं की फसल शार्ट- सर्किट की वजह से आग की चपेट में आ गई। गर्मी के दिनों की वजह से आग इतनी जोर से फैली की देखते ही देखते करीब 8-9 हेक्टेयर में लगी गेहूं की फसल को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो लोगों ने फायर ब्रिगेड को इस बात की सूचना दी। लेकिन, फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही फसल जलकर राख हो चुकी थी। सूत्रों के अनुसार, ग्राम हरई के निवासी संतोष राय, सुनील राय के खेत में आग लग गई।

वहीँ लखनादौन नगर पंचायत की फायर ब्रिगेड घटना स्थल पर तो पहुंची। लेकिन, तब तक करीब 8-9 हेक्टेयर खेत में लाखों की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई थी। घटना की सूचना खेत के मालिकों द्वारा घंसौर पुलिस, मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी घंसौर, राजस्व विभाग को दी गई।

- Advertisement -

इसके बाद क्षेत्रीय पटवारी मौके पर पहुंचे और घटना का मुआयना किया और पंचनामा तैयार कर विभाग को भेज दिया। संतोष राय और सुनील राय ने बताया कि उन्होने खेतों के ऊपर झूल रही बिजली के तारों के सुधार कार्य को लेकर सीएम हेल्पलाईन में शिकायत की थी।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _