Sunday, January 29, 2023
Homeसिवनीसिवनी: 11 करोड़ का गबन, मुख्य आरोपित सचिन दहायत गिरफ्तार, गोवा में...

सिवनी: 11 करोड़ का गबन, मुख्य आरोपित सचिन दहायत गिरफ्तार, गोवा में पार्टी और कॉल गर्ल कनेक्शन!

Seoni News: 11 करोड़ का गबन, मुख्य आरोपित Sachin Dahayat गिरफ्तार, Goa, Nagpur में पार्टी और Call Girl कनेक्शन

- Advertisement -

सिवनी। जिले के केवलारी थाना अंतर्गत तहसील कार्यालय में आर.बी.सी. 6(4) के फर्जी प्रकरण बनाकर शासकीय राशि 11 करोड 16 लाख रूपयों का गबन करने वाले मुख्य आरोपित सचिव दहायत को केवलारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिसका खुलासा शुक्रवार की शाम को सिवनी पुलिस ने किया है।

पुलिस के मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने शुक्रवार को बताया कि तहसीलदार केवलारी हरीश (46) पुत्र प्रभुदयाल लालवानी ने 15 नवंबर 22 को केवलारी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि सहायक ग्रेड तीन सचिव दहायत द्वारा शासकीय राशि 11 करोड 16 लाख रूपयों को धोखाधडी कर गबन किया गया है।

- Advertisement -

जिस पर पुलिस ने आरोपित के विरूद्ध भादवि की धारा 408,409, 420, 467, 468, 471, के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। सचिन दहायत को हिरासत मे लेकर पूछताछ की गई जहां उसने बताया कि ऑनलाइन जुआ खेलने के कारण वह लाखो रूपये के कर्जे में डूब गया था। श्रेष्ठ अवधिया व विशेष अवधिया से वह कर्जे के रूप में पैसा लेता था उनके द्वारा पैसे मांगने से वह परेशान हो गया था।

एक दिन उसने यूटयूब में एडोब फिल एंड साइन नामक एप्लीकेशन को देखा, जिसमें किसी भी हस्ताक्षर को स्केन कर अन्य किसी भी दस्तावेज/ प्रपत्र / अभिलेख में मुद्रित किया जा सकता है।

- Advertisement -

जिसकी मदद में उसने पहली बार वर्ष 2019 में आर.बी.सी. 6(4) के तहत एसडीएम के हस्ताक्षर शुदा प्रकरण जिसमें पानी में डूबने से हुई मृत्यु जिससे की 4 लाख रूपये स्वीकृत राशि के आदेश को देखकर उस आदेश की तरह ही दूसरा फर्जी आदेश बनाकर एडोब फिल साईन एप्लीकेशन से एसडीएम के साईन को स्केन कर उस फर्जी आदेश में मुद्रित कर उस आदेश का बिल बनाकर ट्रेजरी सिवनी भेजा और उस बिल को पास करने के लिये सिवनी ट्रेजरी के बाबू सहायक ग्रेड 3 दुर्गेश पंवार को 10 हजार रूपये दिया।

पूछताछ में सचिन दहायत ने बताया कि शासकीय राशि को गवन करने के बाद लाभ अर्जित किये गये रुपयो से उसने सोने चांदी के आभूषण, एप्पल के 2 मोबाईल, एक एसयूवी कार, मां के नाम पर गोसलपुर में एक प्लाट, छोटे जीजा मिथलेश दाहिया के लिये एक डम्पर माडल 709 पांच लाख रूपये का , एक मोटर सायकल होण्डा साईन को दहेज में देना तथा खरीदे गये जेवरात को दोनो बहनों सोनम दाहिया व पूनम दाहिया के घर पर रखना और उनके लिये सोने-ंचांदी के जेवरात खरीदा। तथा इन रूपये से दोस्तों के साथ नागपूर, सिवनी, गोवा, मे जाकर पार्टीयां करना महंगी शराब का सेवन करना और काल गर्ल को बुलाना बताया।

- Advertisement -

मीडिया अधिकारी ने बताया कि आरोपित सचिन दहायत को पुलिस रिमाण्ड में लिया गया है। आरोपित से पूछताछ कर खरीदी गई संपत्ती को जब्त किया जावेगा । पूर्व में इस प्रकरण के सात आरोपित क्रमशः श्रेष्ठ अवधिया, विशेष अवधिया, अजय यादव, ललित सरयाम, शिवम अग्रवाल, राधेश्याम बंदेवार, एवं दुर्गेश पंवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments