Thursday, January 26, 2023
Homeमध्य प्रदेशIndore News: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर 2022 की अंतिम आरती आज...

Indore News: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर 2022 की अंतिम आरती आज रात 12 बजे होगी, पर भक्तों को नहीं मिल पाएगा प्रवेश

Indore News: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर 2022 की अंतिम आरती आज रात 12 बजे होगी, पर भक्तों को नहीं मिल पाएगा प्रवेश

- Advertisement -

Indore News: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर 2022 की अंतिम आरती आज रात 12 बजे होगी, पर भक्तों को नहीं मिल पाएगा प्रवेश। खजराना गणेश मंदिर में 2022 की अंतिम आरती 31 दिसंबर की रात 12 बजे होगी। इस आरती में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिलेगा। सिर्फ पुजारी ही गर्भगृह में आरती करेंगे।

मंदिर के पट आम दिनों की तरह 11 बजे बंद हो जाएंगे और अगले दिन सुबह 5 बजे खुलेंगे। मंदिर प्रबंध समिति और पुजारियों का कहना है कि साल के पहले दिन 01 जनवरी को यदि भक्तों की भीड़ बढ़ती है, तो सुबह पांच की जगह चार बजे ही पट खोलने पर भी विचार किया जाएगा।

- Advertisement -

31 दिसंबर को देर रात तक मंदिर में बड़ी संख्या में भीड़ हो जाती है। कोरोना काल के बाद से ही मंदिर के पट 11 बजे बंद हो जाते हैं। ठीक यही व्यवस्था इस साल भी रहेगी। मंदिर के पुजारी पं. अशोक भट्ट कहते हैं 31 दिसंबर को देर रात 12 बजे होने वाली आरती होगी, लेकिन यह आरती पुजारी करेंगे। बाकी किसी भक्त को प्रवेश नहीं मिलेगा।

नए साल में दर्शन के लिए लगेंगी चार कतारें

- Advertisement -

नए साल के पहले दिन दर्शन के लिए भी खास व्यवस्थाएं मंदिर में की गई हैं। भक्तों की भीड़ को देखते हुए एक साथ चार लाइनें चलाई जाएंगी। मंदिर के मुख्य गेट, प्रसाद की दुकानों के सामने से एंट्री मिलेगी।

अंदर घूमकर श्रद्धालु दर्शन कर दूसरे गेट से बाहर जाएंगे। मंदिर में व्यवस्था के लिए प्रबंधन ने 200 गॉर्ड तैयार किए हैं। ये गॉर्ड नए साल के पहले दिन 6-6 घंटे के लिए मंदिर में सेवाएं देंगे।

- Advertisement -

इसके साथ ही नए साल पर 100 नगर सुरक्षा समिति सदस्य, मंदिर के 60 गार्ड और पुलिस भी व्यवस्थाएं संभालेगी।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments