बड़े हादसे को आमंत्रित करती LNT की बनाई रोड । SEONI News

0
281

सिवनी- छपारा से लखानादोन के बीच बनी एन एच रोड़ से बनी रोड़ घटिया निर्माण कार्य की भेंट चढ़ चुकी है, ज्ञात हो की 742 करोड़ की लागत से निर्मित 80 किलोमीटर जबलपुर से लखनादौन तक बनाई जाने वाली एलएनटी (लार्सन एंड टूब्रो ट्रांसपोर्ट आई सी निरिक्षिक- थीम इंजीनिरिंग सर्विसेज दवारा कराया गया जा रहा है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) कम्पनी द्वारा निर्मित सड़क हर दम छोटे बड़े हादसों को आमंत्रित करती नज़र आ रही हैं अब तक दर्जनों लोगों ने अपनी जान गवा दी है जिसका जिम्मेवार कौन है जिसमे नित नये हादसे घटते है जिसका मुख्य कारण सम्बंधित अधिकारीयो की लापरवाही साफ नज़र आती हैं।

कटी हुई पहाड़ियों में झुलते पेड़ दे रहे बड़ी अनहोनी को आमंत्रण – एलएनटी कम्पनी द्वारा निर्मित रोड  742 करोड़ की 80 किलोमीटर की जबलपुर से लखनादौन का सफर इन दिनों मौत से भरा है जहाँ किसी भी समय कोई भी जानलेवा घटना घट सकती हैं जिसमे काटी गई बंजारी सहित अनेको पहाड़ियों के भसकने , धसने एवं पेड़ो का झूलना आम वात है जिसके चलते कभी भी जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है राहगीरों को अपने गंतव्य स्थान तक पुहुचने मे लंबाई के साथ मौत भरा सफर तय करना पड़ता है।

कंपनी द्वारा बनाई गई गुणवत्ता विहीन रोड

मालूम हो की ऊक्त रोड अभी तक सरकार को हेंड ओवर भी नहीं हुई और सारी रोड में इसी तरह मरम्मत का कार्य चालू है। घटिया रेत के इस्तेमाल से रोड में गड्डो एवं क्रेक की भरमार हर जगह देखने को मिली है घटिया निर्माण कार्य के कारण अनेको जगह क्रेक देखे गए है कही कही तो रोड की स्थिति इतनी खराब थी कि उसे खोदकर भी फेकना पड़ा जिसकी पोल पहली बारिश में ही खुलती नजर आ रही हैं जिसमें अनेको जगह गड्ढो की शिकायतें देखी जा सकती हैं।

यह भी पढ़े :  हत्या के प्रयास के 03 आरोपी दोषमुक्त | SEONI NEWS

वाहन फसने से घंटो जाम- बंजारी पहाड़ियों के पास की सड़क में बाहन फसने से गत 22 अगस्त की रात्रि लगभग 10 बजे से जबलपुर नागपुर रोड पर जाम लगा रहा जहाँ धूमा थाना प्रभारी देवकरण डेहरिया सहित स्टाफ की कई घण्टो की मसक्क्त वाद बाहन एक एक कर निकालने की कोशिश जारी रही नागपुर रिफर कई पेसेंटो की एम्बुलेन्स एवं बसों को गोटेगांव चारगांव होते हुए आना पड़ा ।

हालकि जनता को तुरन्त की परेशानी से तो निजात मिल गया पर क्या उन पहाड़ियों के झूलते पेड़ ,बिना डिवाईडर की रोड,बड़े बड़े जान लेवा गड्ढढो सहित पिछले दिनों दर्जनों मौतो  की ओर जिले केयशस्वी मुखिया कलेक्टर महोदय प्रवीण सिंह के ध्यानाकर्षण की जरूरत है जिनके द्वारा पिछले दिनों कुरई घाटी का अवलोकन किया गया था

इनका कहना है – थाना प्रभारी धूमा देवकरण डेहरिया : जाम की सूचना मिलते ही बंजारी घाट में स्टाफ सहित पुहुचकर वाहनों की आवाजाही सुरु कराई गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.